उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर, वर्ना होगी दिक्कतें

By

Published : Sep 1, 2021, 9:08 PM IST

यदि आप ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सफर करने का मन बना रहे हैं तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ लें. क्योंकि इस खबर को पढ़ने के बाद आपका सफर आरामदायक हो जाएगा.

Srinagar news
Srinagar news

श्रीनगर: ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर यात्रा के लिए जिला प्रशासन में कुछ नियम बनाए हैं. इस रूट पर सफर करने के लिए आपको इन नियमों का पालन करना जरूरी है. प्रशासन ने मॉनसून सीजन को देखते हुए ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सफर करने के लिए सुबह आठ से शाम 5 बजे तक का समय मुकर्रर कर दिया है.

यदि इस समय के आगे पीछे यात्रा करते हैं तो आप प्रशासन के नियमों के विरुद्ध कार्य करेंगे और इसके लिए पुलिस आप पर कानूनी कार्रवाई भी कर सकती है. हालांकि इमरजेंसी में आप किसी भी समय यात्रा कर सकते हैं.

पढ़ें-उत्तराखंड: 6 दिन बाद खुला ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे, राहगीरों ने ली राहत की सांस

दरसअल, बरसात के मौसम में ऋषिकेश से श्रीनगर के बीच करीब दो दर्जन से ज्यादा ऐसी जगह हैं, जहां पर लगातार पहाड़ियां दरक रही हैं. हाल ही में छह दिनों तक मार्ग बंद रहा था. तोता घाटी में तो 15 मीटर सड़क ही नदी में समा गई थी. बड़ी मुश्किल से लोक निर्माण विभाग ने छह मीटर सड़क का निर्माण किया है, ताकि वाहनों की आवाजाही हो सके. हालांकि अब मार्ग को तो खोल दिया गया है, लेकिन सिर्फ दिन के समय है.

देवप्रयाग थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत ने बताया कि जिलाधिकारी टिहरी के आदेश पर ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक ही खुला रहेगा. इसके पर हाईवे पर किसी तरह की आवाजाही नहीं होगी. मानसून सीजन में इस पूरे रूट पर बोल्डर गिरने का भय रहता है, इसीलिए प्रशासन में ये निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details