उत्तराखंड

uttarakhand

जल्द श्रीनगर में बनेगी रेलवे सुरंग, निर्माण कार्य की गति तेज

By

Published : Jul 12, 2020, 8:00 AM IST

ऋषिकेश कर्ण प्रयाग रेल लाइन का कार्य इन दिनों तेज गति से चल रहा है. जिसके तहत रेल विकास निगम लिमिटेड ने जीएनटीआई मैदान ओर आईटीआई की भूमि का सीमांकन कर रहा है.

srinagar
श्रीनगर

श्रीनगर: ऋषिकेश- कर्ण प्रयाग रेल लाइन का निर्माण कार्य इन दिनों तेज गति से चल रहा है. रेल विकास निगम लिमिटेड ने जीएनटीआई मैदान और आईटीआई की भूमि का सीमांकन कर लिया है. निगम की ओर से जीएनटीआई मैदान बोर्ड लगाने के साथ-साथ घेर बाड़ करना शुरू कर दिया है. निगम के अनुसार 15 दिनों में सुरंग का कार्य शुरू हो जाएगा.

जल्द श्रीनगर में बनेगी रेलवे सुरंग.
शहर के बीच में जीएनटीआई मैदान श्रीनगर का एक मात्र खेल मैदान है. अलकनंदा नदी के ऊपर रेल पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. जो सीधे जीएनटीआई मैदान के एक कोने में जुड़ रहा है. इसे देखते हुए सुरंग निर्माण का कार्य में तेजी लाई जाएगी. वर्तमान में आईटीआई परिसर में टैक्सी और अन्य वाहनों की पार्किंग होती है. इस स्थान पर बोर्ड लगाने के साथ ही घेर बाड़ किया जा रहा है.

पढ़ें:पौड़ी के आशुतोष ने बिना कोचिंग के JEE मेन परीक्षा में हासिल की सफलता

रेलवे विकास निगम के डीजीएम पीपी बडोला ने बताया कि जल्द जीएनटीआई मैदान में सुरंग बनाने का कार्य शुरू होगा. इसके लिए टीम जल्द श्रीनगर आने वाली है. करीब 15 दिन के बाद कार्य शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details