उत्तराखंड

uttarakhand

रेल विकास निगम बनाएगा चौरास स्टेडियम, केदारनाथ आपदा में हुआ था क्षतिग्रस्त

By

Published : May 1, 2022, 3:15 PM IST

Updated : May 1, 2022, 5:30 PM IST

रेलवे विकास निगम और गढ़वाल विवि के बीच चौरास स्टेडियम, चौरास संपर्क मार्ग और स्टेडियम की सुरक्षा दीवार बनाने को लेकर सहमति बन गई है. इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है. केदारनाथ आपदा में चौरास स्टेडियम और चौरास जाने वाला संपर्क मार्ग बह गया था, जो आज तक नहीं बन पाया है.

Rail development corporation will build Chauras Stadium
रेल विकास निगम बनाएगा चौरास स्टेडियम

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि (Hemvati Nandan Bahuguna Garhwal Central University) के क्षतिग्रस्त स्टेडियम (broken stadium) के बनने की फिर से आस जगी है. इस स्टेडियम को बनाने के लिए रेलवे विकास निगम (Railway Development Corporation) ने हामी भर दी है. इसके अतिरिक्त रेलवे विकास निगम चौरास स्टेडियम को बनाने के साथ-साथ संपर्क मार्ग, स्टेडियम की सुरक्षा दीवार का भी निर्माण कराएगा.

इसके लिए रेलवे विकास निगम और गढ़वाल विवि के बीच सहमति (Agreement between Railway Development Corporation and Garhwal University) बन चुकी है. इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है. बता दें कि 2013 में आई भीषण आपदा ने केदारनाथ से लेकर श्रीनगर तक भयंकर तांडव मचाया था. इस आपदा में गढ़वाल विवि का चौरास स्टेडियम (Chauras Stadium) ओर चौरास जाने वाला संपर्क मार्ग बह गया था. जो आज तक नहीं बन सका. अब एक बार फिर इस स्टेडियम को बनाने की आस जगी है. स्टेडियम के ना होने से गढ़वाल केंद्रीय विवि में बड़ी खेल गतिविधियां ठप हो चुकी है. साथ में चौरास के लोगों को भी कई किलोमीटर दूर से चौरास के लिए जाना पड़ता है.

रेल विकास निगम बनाएगा चौरास स्टेडियम.

ये भी पढ़ें:ऋषिकेश नगर निगम बैठक में ₹42.83 करोड़ का बजट पास, 56 प्रस्तावों पर लगी मुहर

केंद्रीय विवि की कुलपति अन्नपूर्णा नौटियाल ने कहा रेलवे विकास निगम चौरास स्टेडियम, चौरास संपर्क मार्ग और सुरक्षा दीवार बनाने को राजी हो गया है. इससे क्षेत्र का विकास हो सकेगा. लंबे अरसे से मैदान ना होने के कारण विवि की बड़ी खेल गतिविधिया यहां नहीं हो पा रही थी. मैदान के बनने से खेल गतिविधिया शूरू हो सकेगी.

Last Updated : May 1, 2022, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details