उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

PWD पर बिना सीमांकन किए सड़क बनाने का आरोप, भू-स्वामी ने लिखा शिकायती पत्र

भू-स्वामी सुखदेव प्रसाद भट्ट का आरोप है कि विश्वास में लिए बगैर उनकी भूमि में सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है. इसे लेकर उन्होंने कई बार शिकायत की है लेकिन, अभी भी निर्माण कार्य जारी है.

By

Published : Dec 14, 2020, 1:48 PM IST

kotdwar
कोटद्वार

कोटद्वार: नगर निगम के वार्ड नंबर दो में निर्माणधीन रतनपुर-जीतपुर सड़क के निर्माण में विवाद पैदा हो गया. यहां भू-स्वामी सुखदेव प्रसाद भट्ट का आरोप है कि विश्वास में लिए बगैर उनके खेत में सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है. भू-स्वामी ने उप जिलाधिकारी से शिकायत भी की लेकिन, लोक निर्माण विभाग ने अभी भी सड़क का निर्माण जारी रखा है.

लोक निर्माण विभाग पर गंभीर आरोप.
सुखदेव प्रसाद भट्ट ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र लिखकर कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा जबरदस्ती उनके नाम की भूमि को राजस्व भूमि बताकर जमीन पर सड़क बनाने का कार्य किया जा रहा है. उनकी मांग है कि तहसील प्रशासन पहले उनकी भूमि का सीमांकन करे उसके बाद ही सड़क का निर्माण कार्य किया जाए. उनका कहना है कि जनहित में बन रही सड़क से उन्हें कोई परेशानी नहीं है लेकिन, नाप खेत के बीचों-बीच सड़क बनाए जाने से उन्हें परेशानी है.वहीं, सुखदेव की बहू अर्चना भट्ट ने बताया कि लोक निर्माण विभाग और ठेकेदार की मिलीभगत से पैसा बचाने के लिये सड़क को खेत के बीचों-बीच से बनाया जा रहा है. इसका विरोध करने पर लोक निर्माण विभाग और गांव वासियों द्वारा पुलिस बुलाकर धमकाया जा रहा है.

पढ़ें-तो क्या नशे ने ले ली युवक की जान ? आस्थापथ पर मिला खून से लथपथ घायल

लोक निर्माण विभाग दुगड्डा के अधिशासी अभियंता निर्भय सिंह ने बताया कि इस सड़क निर्माण में कुछ लोग विवाद कर रहे थे. इसकी सूचना उप जिलाधिकारी को दी गई. उपजिलाधिकारी ने तहसीलदार से जांच कर बताया कि भूमि सरकारी है. इस पर निर्माण कार्य हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details