उत्तराखंड

uttarakhand

पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ फिर उठी आवाज, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Sep 9, 2019, 4:39 PM IST

Updated : Sep 9, 2019, 5:22 PM IST

जनरल-ओबीसी इम्पलाइज फेडरेशन की जिला इकाई ने पदोन्नति में आरक्षण का विरोध जताया है. फेडरेशन ने कहा कि यदि पदोन्नति में किसी भी प्रकार का आरक्षण दिया गया तो संगठन उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा.

पौड़ी

पौड़ी:उत्तराखंड जनरल ओबीसी इंप्लाइज एसोसिएशन ने पदोन्नति में आरक्षण का विरोध किया है. एशोसिएशन के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा है. जिसमें उन्होंने सभी विभागों में होने वाली पदोन्नति में आरक्षण का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

पदोन्नति में आरक्षण का विरोध

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि नियुक्ति के दौरान पहले ही कर्मचारियों को आरक्षण का लाभ मिल चुका है. लेकिन अब पदोन्नति में भी उन्हें आरक्षण का लाभ दिया जाएगा तो सामान्य वर्ग के लोगों को पदोन्नति का लाभ नहीं मिल पाएगा. मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया कि यदि जल्द मामले का संज्ञान नहीं लिया गया तो प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

पढ़ें- परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होंगी 300 नई बसें, मैदानी इलाकों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें

एसोसिएशन के मुख्य संयोजक सीताराम पोखरियाल ने कहा कि सभी विभागों में पदोन्नति के दौरान जो आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है उससे अन्य सामान्य वर्ग के लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा. जिस कारण वह लंबे समय तक एक ही पद पर बने रहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पदोन्नति में आरक्षण को समाप्त कर देना चाहिए. क्योंकि नियुक्ति के दौरान उन्हें पहले ही आरक्षण का लाभ मिल चुका है.
उन्होंने कहा कि पौड़ी आंदोलन की नगरी रही है, जिस तरह से उत्तराखंड आंदोलन की शुरुआत पौड़ी से की गई थी. उसी तरह से यदि सरकार की ओर से इस पर कोई सकारात्मक फैसला नहीं लिया गया तो उनकी ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Last Updated : Sep 9, 2019, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details