उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रिया ने निशानेबाजी में दिखाया कमाल, नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के लिए किया क्वालीफाई

दिल्ली में चल रही ऑल इंडिया नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में प्रिया बलूड़ी ने क्वालीफाई किया है. प्रिया ने क्वालीफाई मैच में 654 में से 604 अंक हासिल किए हैं.

By

Published : Dec 22, 2019, 10:41 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 12:52 PM IST

priya-baludi-
शूटर प्रिया बलूड़ी.

श्रीनगर:कोई भी सफलता आसान नहीं होती, लेकिन मन में विश्वास और लक्ष्य के प्रति सर्मपण हो तो हर परीक्षा आसान हो जाती है. ऐसी ही एक चुनौतीपूर्ण परीक्षा को पास करते हुए कीर्तिनगर विकासखंड की गवाणा गांव की रहने वाली प्रिया बलूड़ी ने ऑल इंडिया नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता को क्वालीफाई किया है. प्रिया के क्वालीफाई की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है.

पढ़ें-सुनी होगी विक्रम बेताल की कहानी, अब जानिए नैनीताल के नकवा बूबू की रहस्यमयी दास्तां

बता दें कि प्रिया डागर पट्टी की रहने वाली हैं. उनकी प्रारंभिक पढ़ाई श्रीनगर में हुई है. प्रिया बचपन से ही खेलखूद में अव्वल रही हैं. वे बैडमिंटन, टेबल टेनिस जैसी प्रतियोगिताओं में भी लोहा मनवा चुकी हैं. प्रिया के पिता का नाम रतन सिंह बलूड़ी है जो कि कीर्तिनगर के नौर संकुल में संकुल समन्वयक के पद पर कार्यरत हैं. उनकी माता का नाम सुशीला देवी है. प्रिया देहरादून के बुल्सआइस शूटिंग एकेडमी से प्रशिक्षण ले रही हैं.

पढ़ें-दो दिवसीय होम्योपैथिक सेमिनार का आयोजन, देश-विदेश से पहुंचे 400 डॉक्टर्स

ऑल इंडिया नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में क्वालीफाई करने के बाद उनका राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनना तय है. प्रिया ने क्वालीफाई मैच में 654 में से 604 अंक हासिल किए हैं.

Last Updated : Jan 3, 2020, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details