उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मीलों कंधों पर लादकर वृद्धा को पहुंचाया हॉस्पिटल, उच्च शिक्षा मंत्री के विधानसभा की तस्वीर

ताजा तस्वीरें पौड़ी जनपद के श्रीनगर विधानसभा चैथान गांव की बताई जा रही  हैं. जहां बरसात के कारण मोटरमार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाने से लोगों को पैदल दूरी नापनी पड़ रही है. बुजुर्ग महिला को ग्रामीणों द्वारा कुर्सी पर लादकर 12 किमी दूर मोटरमार्ग तक पहुंचाया.

By

Published : Sep 13, 2019, 3:29 PM IST

मीलों का सफर तय बुजुर्ग महिला को पहुंचाय हॉस्पिटल.

पौड़ी: प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल हैं. पर्वतीय क्षेत्रों में कई ऐसे गांव हैं जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की बात करना बेमानी होगी. आजादी के सात दशक बाद भी सूबे के कई गांव स्वास्थ्य सुविधा से महरूम हैं. पौड़ी जनपद से जो तस्वीर सामने आई है वे सरकार के दावों को आइना दिखाती नजर आ रही है. जहां एक बुजुर्ग महिला को लोग कुर्सी में बैठाकर मीलों का सफर तय कर हॉस्पिटल पहुंचाया. जो गांव के लोगों की नीति बन गई है.

ताजा तस्वीरें पौड़ी जनपद के श्रीनगर विधानसभा चैथान गांव की बताई जा रही हैं. जहां बरसात के कारण मोटरमार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाने से लोगों को पैदल दूरी नापनी पड़ रही है. बुजुर्ग महिला को ग्रामीणों द्वारा कुर्सी पर लादकर 12 किमी दूर मोटरमार्ग तक पहुंचाया. जहां से बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए 45 किलोमीटर दूर चखुटिया ले जाना पड़ा. जबकि, चैथान क्षेत्र पेशावर क्रांति के महानायक स्वर्गीय वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली जी की जन्मस्थली है.जहां बुजुर्ग महिला भागुली देवी (65) की अचानक तबीयत खराब होने से उसे मीलों का सफर तय कर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मीलों कंधों पर लादकर बुजुर्ग को पहुंचाया अस्पताल.

पढ़ें-टिहरी स्कूल वैन हादसाः पीड़ितों को सामाजिक संस्था ने बांटे 9 लाख रुपये

बताया जा रहा है कि गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली बुजुर्ग महिला के घर पर बेटा पहले से 6 सालों से बीमार चल रहा है और छोटा बेटा दिल्ली में छोटी मोटी नौकरी करता है. बतादें कि यह क्षेत्र श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में आता है. जिसके विधायक धन सिंह रावत है जो प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री है. लोगों का कहना है कि जब उनकी विधानसभा का ये हाल है तो प्रदेश की अन्य विधानसभा का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि वे गांव की समस्याओं के बारे में कई बार शासन-प्रशासन को अवगत करा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details