उत्तराखंड

uttarakhand

जाको राखे साइयां मार सके न कोय: श्रीनगर के गोवा बीच पर बहा युवक, पुलिस ने ऐसे बचाई जान

By

Published : Apr 17, 2023, 3:48 PM IST

पानीपत हरियाणा से घूमने आया एक युवक आज श्रीनगर के गोवा बीच में डूबते-डूबते बचा. दरअसल धारी देवी मंदिर में दर्शन करने के बाद वो गोवा बीच पर टहलने निकल गया. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह लहरों के साथ बहने लगा. लेकिन स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद उसे पानी से सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

गोवा बीच पर बहा युवक पुलिस ने बचाई जान
गोवा बीच पर बहा युवक पुलिस ने बचाई जान

श्रीनगर: 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी. आज यह कहावत श्रीनगर में चरितार्थ हुई है. यहां हरियाणा पानीपत से घूमने आये नौजवान का पांव तब पानी में फिसल गया जब वो धारी देवी मंदिर के बगल में गोवा बीच पर टहलने निकला. पैर फिसलने के कारण वो गंगा की धार के साथ बहता ही जा रहा था. तभी स्थानीय लोगों की नज़र उस शख्स पर पड़ी. आनन फानन में लोगों ने धारी देवी चौकी पुलिस से सम्पर्क किया. उसके बाद चौकी से पहुंची फोर्स और 40 वीं वाहिनी पीएसी आपदा राहत दल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद युवक को नदी के तेज बहाव से बचाया.

पुलिस ने बचाई युवक की जान: घटना के अनुसार बिशन सिंह पुत्र बिक्रम सिंह उत्तराखंड घूमने आया हुआ था. इस दौरान वो धारी देवी मंदिर दर्शन करने के बाद गोवा बीच पर घूमने निकल पड़ा. इस दौरान वो नदी तट के नज़दीक पहुंचा और उसका पांव फिसल गया. जिससे वो नदी की धारा में बहने लगा. इस दौरान वहां पर एक बोट चालक भी था. लेकिन बोट खराब होने के चलते उसने पुलिस प्रशासन से सम्पर्क साधा. पुलिस इस दौरान जल पुलिस के साथ मौके पर पहुंची और युवक की जान बचाई. अब युवक सकुशल है उसने वापस लौटते हुए उत्तरांखड पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया.
यह भी पढ़ें: ऊणी के जंगल की आग बुझाने वाले महिला मंगल दल का सम्मान, फॉरेस्ट ऑफिसर ने की सराहना

धारी चौकी इंचार्ज अजय भट्ट ने बताया कि हरियाणा का रहने वाला युवक यहां घूमने आया हुआ था. उसका नदी में पांव फिसला और वो बहने लगा. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स जल पुलिस के साथ मौके पर पहुंची और युवक को नदी से सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details