उत्तराखंड

uttarakhand

जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में डेढ़ हफ्ते से पुलिस तैनात, 28 मई को चले थे लात-घूसे

छात्रों का कहना है कि कॉलेज में पुलिस के तैनात होने से पढ़ाई का माहौल नहीं बन पा रहा है. कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच हुए विवाद के बाद से ही कॉलेज में पढ़ाई नहीं हो पा रही है. पूरा कॉलेज का पठन-पाठन पुलिस की सुरक्षा में चल रहा है. उन्हें डर सता रहा है कि दोबारा से विवाद खड़ा ना हो जाए. ऐसे में कई बेकसूर छात्र इसके चपेट में आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल के कारण कॉलेज की छवि भी खराब हो रही है.

By

Published : Jun 8, 2019, 6:50 PM IST

Published : Jun 8, 2019, 6:50 PM IST

जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में डेढ़ हफ्ते से पुलिस तैनात

पौड़ीः घुड़दौड़ी स्थित जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच मारपीट का मामला अभी तक शांत नहीं हुआ है. सुरक्षा और शांति व्यवस्था के मद्देनजर कॉलेज परिसर में पुलित बल तैनात हैं. ऐसे में पुलिस की देखरेख में ही पूरे कॉलेज को चलाया जा रहा है. उधर, कॉलेज के छात्रों को दोबारा से विवाद होने का डर सता रहा है. छात्रों का कहना है कि विवाद होने से बेकसूर छात्र इसकी चपेट में आ जाते हैं. साथ ही पढ़ाई पर भी व्यवधान आ रहा है.

जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में डेढ़ हफ्ते से पुलिस तैनात.


बता दें कि बीते 28 मई को जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुडदौड़ी और स्थानीय लोगों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया था कि मामला हाथापाई तक पहुंच गई थी. इतना ही नहीं दोनों पक्षों के बीच जमकर लात-घूसे भी चले. मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल मामला शांत कराया था. साथ ही पक्षों के बीच आपसी सुलह कराई थी. बावजूद इसके 31 जून को फिर से कॉलेज के छात्रों ने पास के ही दुकान में तोड़फोड़ कर मारपीट कर दी. जिसपर पुलिस ने 18 छात्रों के खिलाफ थाने में तहरीर दर्ज की गई थी. हालांकि अभी तक किसी भी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं, घटना के बाद से ही कॉलेज में पुलिस बल तैनात है.

ये भी पढ़ेंःटिहरी झील में पर्यटक उठा रहे वाटर स्पोर्ट्स का आनंद, कपल बोट बनी आकर्षण का केंद्र


उधर, छात्रों का कहना है कि कॉलेज में पुलिस के तैनात होने से पढ़ाई का माहौल नहीं बन पा रहा है. ऐसे में कॉलेज पुलिस के साए में चल रहा है. छात्र अनुज ने बताया कि कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच हुए विवाद के बाद से ही कॉलेज में पढ़ाई नहीं हो पा रही है. पूरा कॉलेज का पठन-पाठन पुलिस की सुरक्षा में चल रहा है. उन्हें डर सता रहा है कि दोबारा से विवाद खड़ा ना हो जाए. ऐसे में कई बेकसूर छात्र इसके चपेट में आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल के कारण कॉलेज की छवि भी खराब हो रही है.


वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह का कहना है कि वर्तमान में कॉलेज में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी पुलिस फोर्स तैनात है. जिन लोगों के खिलाफ तहरीर दर्ज की गई है, उसमें विवेचना जारी है. उन्होंने कहा कि कोई भी छात्र कॉलेज के माहौल को खराब करने का प्रयास करेगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details