उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गजब! 9 हजार की बाइक और 10 हजार का चालान, पैदल हुआ दूधिया

पौड़ी में पुलिस ने दूध बेचकर सात हजार रुपये प्रतिमाह कमाने वाले चौवथ गांव के मदन मोहन नौटियाल का 10 हजार रुपये का चालान किया है. मदन मोहन ने बीते 10 महीने पहले ही मात्र 9 हजार में यह बाइक खरीदी थी.

By

Published : Nov 6, 2019, 8:29 PM IST

चालान

पौड़ीः पुलिस ने दूध बेचने वाले एक व्यक्ति का 10 हजार रुपये का चालान किया है. जबकि, उसने बाइक महज 9 हजार रुपये में खरीदी थी. ऐसे में अब व्यक्ति पैदल ही दूध बेचने को मजबूर हैं.

जानकारी के मुताबिक, चौवथ गांव के रहने वाले मदन मोहन नौटियाल (60) रोजाना की तरह अपनी बाइक पर दूध लेकर पौड़ी बेचने ला रहे थे. तभी पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान पुलिस ने बाइक को रोककर मदन मोहन से आरसी और बीमा मांगी, लेकिन मदन मोहन मौके पर कागजात नहीं दिखा पाए. जिस पर पुलिस ने 10 हजार रुपये का चालान कर दिया.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल के तीन युवाओं ने शुरू की 15 हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा, लिम्का बुक दर्ज कराएंगे नाम

मदन मोहन की मानें तो उसने बीते 10 महीने पहले ही दूध के व्यापार के लिए 9 हजार में यह बाइक खरीदी थी, लेकिन चालान 10 हजार का हो गया है. दूध बेचकर प्रतिमाह सात हजार रुपये कमाने वाले मदन मोहन अपनी बाइक छुड़वाने के लिए आरटीओ और पुलिस दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं.

इतना ही नहीं बाइक न होने से पैदल ही दूध बाजार ला रहे हैं. साथ ही बाइक की कीमत से ज्यादा का चालान होने से स्तब्ध है. मदन मोहन दूध के व्यापार से ही अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. ऐसे में अब उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details