उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी में लीसा की तस्करी, पुलिस ने एक करोड़ का माल पकड़ा, 5 लोग अरेस्ट

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में पुलिस ने 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस को दो हजार लीसा के भरे हुए कनस्तर मिले हैं, जिनकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Jul 22, 2022, 4:45 PM IST

Pauri
Pauri

पौड़ी:जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने दो हजार से अधिक अवैध लीसा कनस्तरों के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 2 फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार इनकी कीमत करीब एक करोड़ है. एएसपी पौड़ी अनूप काला ने इस पूरे मामला का खुलासा किया.

एएसपी पौड़ी अनूप काला ने बताया कि पुलिस नियमित चेकिंग कर रही थी. तभी बुआखाल पौड़ी मार्ग पर पुलिस को कुछ ट्रक खड़े मिले. पुलिस ने ड्राइवरों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ये तीनों ट्रक पाबौ से आ रहे हैं. सभी वाहन कुमाऊं मंडल के थे. पुलिस ने जब शक के आधार ट्रकों की तलाशी ली तो उसमें से रखे कनस्तरों में लीसा भरा हुआ था. तीनों ट्रकों में 2003 कनस्तर बरामद हुए.
पढ़ें-महिला की अधजली लाश का हुआ खुलासा, पति ने घूंसे मारकर की थी पत्नी की हत्या, फिर जलाया शव

पुलिस के मुताबिक तस्कर इस लीसे को पाबो क्षेत्र से ऋषिकेश ले जाने की फिराक में थे. पुलिस ने जब उनसे लीसे से संबंधित कागजात मांगे तो वो कुछ नहीं दिखा पाए. इसके बाद पुलिस ने तीनों ट्रकों को कब्जे में ले लिया. हालांकि इन दौरान दो ट्रकों के चालक फरार हो गए, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई थी.

इस तस्करी में काठगोदाम नैनीताल निवासी महेन्द्र सिंह मेर (58) पुत्र मोती सिंह मेर व देवेन्द्र सिंह मेर (29) पुत्र महेन्द्र सिंह मेर, उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी युसुफअली (32) पुत्र हनीफ, खिरखेत गांव रानीखेत अल्मोड़ा निवासी रविन्द्र चौधरी (35) पुत्र अशोक चौधरी तथा कुनवरपुर गांव हल्द्वानी नैनीताल निवासी प्रमोद सिंह रावत (31) पुत्र मोहन सिंह रावत शामिल थे. इन तस्करों में महेन्द्र मेर से डेढ़ लाख और देवेन्द्र सिंह से एक लाख की नकदी भी बरामद हुई है. ये दोनों पंजाब व हल्द्वानी नंबरों की लक्सरी कारों में सवार थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details