उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अभिनेता सलमान की हत्या की साजिश रचने वाला शूटर गिरफ्तार, पौड़ी से हुई गिरफ्तारी

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाले लॉरेंस विश्नोई गैंग के शूटर को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पौड़ी शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर पातल गांव से राहुल को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 19, 2020, 9:19 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 2:37 PM IST

Shooter plotting to kill Salman Khan
सलमान की हत्या की साजिश रचने वाला शूटर गिरफ्तार

पौड़ी: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाले लॉरेंस विश्नोई गैंग के शूटर को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शूटर राहुल उर्फ सांगा को फरीदाबाद पुलिस ने पौड़ी शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर पातल गांव से बीते 15 अगस्त को गिरफ्तार किया था.

पुलिस के मुताबिक, शूटर राहुल बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रचने और रेकी करने के आरोपी है. जानकरी के अनुसार राहुल अपने किसी दोस्त के साथ यहां आया था. आरोपी राहुल पातल गांव में जिसके घर में रह रहा था. वह राहुल के दोस्त के दोस्त का घर है और उसे भी यह मालूम नहीं था कि राहुल उर्फ सांगा हरियाणा का वांछित अपराधी है.

सलमान की हत्या की साजिश रचने वाला शूटर गिरफ्तार.

मुंबई के बांद्रा में राहुल ने जनवरी के पहले सप्ताह में सलमान खान की रेकी की थी. वह दो दिन तक मुंबई में रुका था. इस दौरान वो सलमान खान के बाहर आने जाने पर पूरी नजर रखता था. पुलिस ने 15 अगस्त को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से राहुल को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:भूस्खलन से मसूरी-देहरादून मार्ग कोलूखेत बैंड के पास बाधित, बढ़ी परेशानी

हालांकि, स्थानीय पुलिस और राजस्व विभाग को फरीदाबाद पुलिस के पौड़ी पहुंचने एवं राहुल को गिरफ्तार कर ले जाने की भनक तक नहीं लगी. बुधवार को मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के बाद स्थानीय जिला प्रशासन हरकत में आई. एसएसपी पौड़ी पी.रेणुका देवी ने बताया कि उक्त आरोपित की गिरफ्तारी पौड़ी के पातल गांव से हुई है जो राजस्व क्षेत्र में है. जिससे स्थानीय पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई है.

कौन है लॉरेंस विश्नोई

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में लॉरेंस विश्नोई एक आतंक का नाम है. पंजाब के फाजिल्का के अबोहर के रहने वाले लॉरेंस के पिता लविंद्र कुमार पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल रह चुके हैं. पढ़ाई के दौरान ही उसने अपना छात्र संगठन सोपू बनाया और उसके बैनर तले स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा और हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद लॉरेंस जरायम की दुनिया में कदम रखा. लॉरेंस पर करीब 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details