उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की कांड के बाद छापेमारी का सिलसिला जारी, अवैध शराब की कई भट्ठियां नष्ट, 2 गिरफ्तार

By

Published : Feb 13, 2019, 8:59 AM IST

रुड़की कांड के बाद छापेमारी का सिलसिला जारी, अवैध शराब की कई भट्ठियां नष्ट. पुलिस ने थलीसैंण और पौड़ी बस अड्डे के पास से दो लोगों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

पौड़ी शराब के खिलाफ कार्रवाई

पौड़ीः रुड़की जहरीली शराब कांड में हुई मौत के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है. पुलिस हर तरफ अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी कार्रवाई में जुटी है. पौड़ी जिले में भी पुलिस लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है. इसी के तहत पुलिस ने नगर और यूपी सीमा से लगे क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने थलीसैंण और पौड़ी बस अड्डे के पास से दो लोगों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.


बता दें कि बीते गुरुवार रात को रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बालूपुर गांव में तेरहवीं के कार्यक्रम में कच्ची शराब पीने से 100 से ज्यादा मौतें हो गई थीं. जिसके बाद से ही अभी तक मौत का सिलसिला जारी है. अब तक सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी है. इस घटना के बाद से कई गांवों में हाहाकार मचा हुआ है.


इस घटना के बाद पौड़ी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिले के सीमा पर पड़ने वाले मुख्य स्थानों को चिन्हित कर चेकिंग अभियान चलाया है. इसी के तहत मंगलवार को पुलिस ने थलीसैंण में 60 पव्वों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी स्थानों पर छापेमारी कर कच्ची शराब को कब्जे में लेकर भट्ठियां ध्वस्त की. वहीं, पौड़ी बस अड्डे के पास से 2 पेटी अवैध शराब के साथ एक अन्य व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ा है. बीते 11 फरवरी को भी पुलिस ने कोटद्वार में 78 पव्वे अवैध शराब पकड़ी थी.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थलीसैंण में पकड़ा गया युवक का नाम अरुण पाल सिंह है. वो सुखाई को रहने वाला है. साथ ही बताया कि दूसरे व्यक्ति का नाम विपिन सिंह (28) है. वो पौड़ी का रहने वाला है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए चेकिंग अभियान रोजाना चलाना होगा. साथ ही कहा कि नशे के कारोबारियों को बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि यहां पर कच्ची शराब, अवैध शराब बिक्री और नशे के कारोबारियों पर पैनी नजर रखी जा रही है. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details