उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन सख्त, चार खनन भंडारणों की अनुमति निरस्त

By

Published : Mar 25, 2019, 11:53 PM IST

कोटद्वार तहसील क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन को लेकर पुलिस प्रशासन चेकिंग अभियान चलाकर अवैध रवन्ने के जरिए उपखनिज को कोटद्वार से यूपी के बिजनौर ले जाते पांच डंपर पकड़े हैं. डीएम ने कोटद्वार तहसील क्षेत्र में चल रहे चार खनन भंडारणों की अनुमति निरस्त करने के निर्देश दिए.

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस कार्रवाई

कोटद्वारःतहसील क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने पांच वाहनों को अवैध खनन सामग्री के साथ पकड़ा. साथ ही प्रशासन ने क्षेत्र में चल रहे चार खनन भंडारणों की अनुमति को निरस्त कर दिया है. जिससे खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी देते उपजिलाधिकारी मनीष कुमार.


बता दें कि बीते 19 मार्च को पुलिस और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने चेकिंग अभियान चलाकर अंतरराज्य सीमा कौड़िया चेक पोस्ट पर पांच अवैध उपखनिज से लदे वाहनों को पकड़ा था. मौके पर जांच करने पर अवैध रवन्ने के जरिए उपखनिज को कोटद्वार से यूपी के बिजनौर ले जाया जा रहा था. जिस पर उपजिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए वाहनों को सीज करने के आदेश दिए थे. मामले में संज्ञान लेते हुए डीएम ने कोटद्वार तहसील क्षेत्र में चल रहे चार खनन भंडारणों की अनुमति निरस्त करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंः4 करोड़ से अधिक के मालिक निशंक पर है 16000 रुपये का कर्ज, जानिए कितने मालामाल हैं पूर्व सीएम

वहीं, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अवैध खनन में कई लोग संलिप्त पाये गए हैं. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. भंडारण स्वामियों के अनुज्ञप्ति निरस्तीकरण और निलंबित के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई है. डीएम के द्वारा जांच होने तक इन भंडारणों की अनुमति निलंबित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details