उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 4, 2022, 6:37 PM IST

Updated : Jan 4, 2022, 7:28 PM IST

ETV Bharat / state

श्रीनगर में पेयजल लाइन से परेशान लोगों ने रुकवाया काम, वॉर्ड मेंबर और ठेकेदार में हुई बहस

श्रीनगर में पेयजल लाइन बिछाई जा रही है, लेकिन वॉर्ड मेंबर अनीता रावत समेत स्थानीय लोगों ने जल संस्थान का काम रुकवा दिया.

People stopped work of drinking water line
पेयजल लाइन से परेशान लोगों ने रुकवाया काम

श्रीनगरःविकास भवन के नीचे स्थित टैंक से पालिका प्रशासन की ओर से जल निगम के माध्यम से पेयजल लाइन बिछाई जा रही है, लेकिन वॉर्ड नंबर 7 के वार्ड मेंबर अनीता रावत समेत स्थानीय लोगों ने विरोध जताते हुए कार्य को रुकवा दिया. आक्रोशित वॉर्ड निवासियों का कहना है कि पेयजल लाइन बिछाए के लिए संबंधित ठेकेदार ने मार्ग को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है, लेकिन उसकी सुध नहीं ली जा रही है.

वार्ड मेंबर अनीता रावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी जानकारी के बिना यह कार्य करवाया जा रहा है. पालिका बोर्ड में उन्होंने मोटी पाइप लाइन बिछाने का प्रस्ताव दिया था. जिससे स्थानीय लोगों को नलों के जाल से मुक्ति मिले. साथ ही पाइप भी अंडर ग्राउंड किए जाने थे, लेकिन संबंधित ठेकेदार ने पुराने बोर्ड प्रस्ताव में चयनित कार्य है.

श्रीनगर में पेयजल लाइन से परेशान लोगों ने रुकवाया काम.

ये भी पढ़ेंःबेतालघाट: मीटिंग में महिला प्रधान ने JE के ऊपर उड़ाए 500 के नोट, देखें वीडियो

अनीता रावत ने कहा कि इसका लाभ वॉर्ड नंबर 7 के निवासियों को नहीं दिया जा रहा है, लेकिन मार्ग को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया गया है. उन्होंने मामले पर आक्रोश जताते हुए कहा कि पाइप लाइन अंडर ग्राउंड की जानी थी और सीसी मार्ग भी दुरुस्त किया जाना है. जो कि यहां पर नहीं किया जा रहा है. लिहाजा, काम रुकवा दिया गया है.

वहीं, मामले में जल निगम की जेई अनामिका का कहना है कि लोग पेयजल लाइन बिछाने के कार्य का विरोध कर रहे हैं. जिसका कोई औचित्य नहीं है, क्योंकि यह काम नगर पालिका का ही है. कटिंग को लेकर पैसा जमा किया जा चुका है. मजबूत सीसी से मार्ग को दुरुस्त किया जाएगा. साथ ही कहा कि काम नहीं रूकना चाहिए, अगर काम रूक जाएगा तो पेयजल लाइन बिछाने का काम लंबित हो जाएगा.

Last Updated : Jan 4, 2022, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details