उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 12, 2020, 8:44 PM IST

Updated : Feb 12, 2020, 10:05 PM IST

ETV Bharat / state

राहुल गांधी के बयान का विरोध, सामान्य ओबीसी वर्ग ने पुतला जलाकर की नारेबाजी

पदोन्नति में आरक्षण पर राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान का पूरे उत्तराखंड में विरोध हो रहा है. इसके चलते उत्तराखंड के कई शहरों में उनके पुतले फूंके गए.

promotion reservation in uttarakhand
पदोन्नति आरक्षण पर राहुल गांधी के बयान का विरोध

पौड़ी/टिहरी/पिथौरागढ़: पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद सामान्य वर्ग के अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर है. वहीं, कांग्रेस ने पदोन्नति में आरक्षण का समर्थन कर सरकार को घेरने का प्रयास किया. इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में आरक्षण को उचित ठहराया. इस बयान के बाद उत्तराखंड में जनरल-ओबीसी समूह के लोगों ने राहुल गांधी का पुतला फूंककर विरोध जताया. साथ ही कई जगहों पर रैली भी निकाली.

पौड़ी

सुप्रीम कोर्ट की ओर से पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने के फैसले का विरोध करने के बाद राहुल गांधी के खिलाफ उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन ने नाराजगी जाहिर की है. इसके चलते पौड़ी में राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला जलाया गया.

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ऐसे बयानों पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की खिलाफत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बुधवार को अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड जनरल ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन से जुड़े कर्मचारी बस स्टेशन पर एकत्रित हुए. इसके बाद कर्मचारियों ने एजेंसी चौक तक विरोध स्वरूप रैली निकाली. इस दौरान कर्मचारियों ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पदोन्नति आरक्षण पर राहुल गांधी के बयान का विरोध

ये भी पढ़ें:यहां 'सिस्टम' को ही मदद की दरकार, कौन सुनेगा फरियाद

टिहरी

नई टिहरी हनुमान चौक पर राहुल गांधी का पुतला दहन किया गया. उच्चतम न्यायालय ने पदोन्नति आरक्षण व्यवस्था को असंवैधानिक बताया. साथ ही पदोन्नति में योग्यता और वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति देने हेतु सरकार को निर्देश दिए. वहीं, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सदन में आरक्षण व्यवस्था को उचित ठहराया. इसके चलते जनरल ओबीसी एसोसिएशन ने राहुल गांधी का घोर विरोध किया और उनका पुतला फूंका.

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि माननीय उच्चतम न्यायालय के पदोन्नति के फैसले का सभी राजनीतिक दलों को सम्मान करना चाहिए. पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही राजनीतिक दल के नेताओं के बयानों को सहन नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड: 84 ग्रोथ सेंटर के लिए मिला अप्रूवल, टाउनशिप के रूप में गांव होंगे विकसित

पिथौरागढ़

पदोन्नति आरक्षण पर राहुल गांधी के बयान का विरोध पिथौरागढ़ में भी देखने को मिला. कर्मचारियों ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष का पुतला फूंकते हुए कहा कि कांग्रेस नेता सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं, जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा. साथ ही कर्मचारियों ने जल्द पदोन्नति बहाल नहीं करने पर 14 फरवरी को जिला मुख्यालय में कार्य बहिष्कार और 20 फरवरी को देहरादून में महारैली करने की बात कही है.

Last Updated : Feb 12, 2020, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details