उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोगों की चौखट तक पहुंचा सीवर का पानी, संक्रामक बीमारियों के फैलने का बढ़ा खतरा

कोटद्वार नगर निगम के गोविंद नगर के वार्ड नंबर 8 में शिविर का गंदा पानी सड़कों पर बहते हुए लोगों के घर तक पहुंच रहा है. जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है. वहीं शिकायत के बाद भी जल संस्थान के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं.

By

Published : Jun 29, 2019, 1:37 PM IST

लोगों का घरों से निकला हुआ दूभर.

कोटद्वार: जल संस्थान की लापरवाही नगरवासियों पर भारी पड़ रही है. सीवर का गंदा का गंदा पानी नगर की सड़कों पर बहते हुए लोगों के घरों में तक पहुंच रहा है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार विभाग के अधिकारियों को बताने के बाद भी उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है.

सीवर के गंदे पानी से लोग परेशान.

कोटद्वार नगर निगम के गोविंद नगर के वार्ड नंबर 8 में शिविर का गंदा पानी सड़कों पर बहते हुए लोगों के घर तक पहुंच रहा है. जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है. वहीं, शिकायत के बाद भी जल संस्थान के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं. विगत कई दिनों से गोविंद नगर स्थित दीपक नर्सिंग होम के पीछे की कॉलोनी में सीवर लाइन बंद होने से गंदा पानी सड़कों से बहते हुए लोगों के घरों तक पहुंच रहा है. गोविंद के स्थानीय निवासी कई बार जल संस्थान के अधिकारियों को समस्या से अवगत करा चुके हैं लेकिन कोई ठोस कार्रवाई न होने से लोगों में खासा रोष है.

उधर, स्थानीय लोगों को अब बीमारी फैलने की चिंता सता रही है. गोविंद नगर निवासी डॉक्टर एसके खटर ने बताया कि वे पिछले काफी समय से इस समस्या से परेशान हैं. अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद भी उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है. जिसके चलते सड़क पर लोगों का निकलना दूभर हो गया है. लोग बदबू और गंदगी से खासे परेशान हैं. जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. स्थानीय निवासी रेनू भाटिया का कहना है कि वे लोग काफी परेशानी में रह रहे हैं और शिकायत के बावजूद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है. स्थिति ये है कि कुछ लोग अपने घर छोड़कर रिश्तेदारों के घर रहने चले गए हैं.

इस मामले में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला का कहना है कि बरसात में सीवर लाइन को ठीक करने में काफी दिक्कतें आ रही है एक-दो दिन में सीवर लाइन ठीक कर दी जाएगी. इसके अतिरिक्त हमने जिन-जिन लोगों की इस सीवर लाइन का कनेक्शन है उनके कनेक्शन भी चेक करवाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details