उत्तराखंड

uttarakhand

महिला चिकित्सालय में तीमारदारों के लिए राहत, अब मिलेगी रसोई गैस की व्यवस्था

By

Published : Feb 16, 2019, 3:39 PM IST

महिला चिकित्सालय में तीमारदारों के लिए राहत. अब मरीजों और तीमारदारों को दूध, पानी, खाना आदि गर्म करने की मिलेगी सुविधा. तीमारदारों को नहीं भटकना पड़ेगा.

जिला महिला अस्पताल.

पौड़ीःजिला महिला चिकित्सालय में अब मरीजों और तीमारदारों को दूध, पानी, खाना आदि गर्म करने की सुविधा मिलेगी. इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने रसोई का निर्माण कर रसोई गैस की व्यवस्था की है. अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए न्यूनतम शुल्क रखा है. अस्पताल की मानें तो सर्द मौसम में पेय पदार्थ और खाना गर्म करने के लिए तीमारदारों को भटकना नहीं पड़ेगा.

जानकारी देती मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मेघना असवाल.


दरअसल, अस्पताल शहर से दूर होने के चलते और आसपास कोई होटल और दुकान न होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. तीमारदारों को रात को चाय, दूध आदि गर्म करने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा था. इसके जिसके समाधान के लिए अस्पताल प्रशासन ने अपना रसोई नाम से एक पहल शुरू की है.


महिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मेघना असवाल ने बताया की दूरदराज से रात को भर्ती होने वाले मरीजों ओर छोटे बच्चों को दूध गर्म करने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसी को देखते हुए उन्होंने एक रसोई के निर्माण का विचार बनाया और इसका नाम "अपना रसोई" रखा है. उन्होंने बताया कि न्यूनतम शुल्क में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी जा रही है. साथ ही बताया कि सर्दियों के मौसम में चाय आदि बनाने की व्यवस्था भी रखी गई है. जिससे मरीजों के साथ तीमारदारों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details