उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: प्रशासन की मनमानी से व्यापारी वर्ग परेशान, कहा- जल्द बदला जाए फैसला

पौड़ी में जिला प्रशासन की नई यातायात नियमावली लागू करने के बाद से यहां का व्यापारी वर्ग परेशान है. व्यापारियों का कहना है कि इस नियम के बाद से पिछले एक महीने से उनकी कमाई ना के बाराबर हुई है. प्रभावित व्यापारियों में गैस गोदाम और अपर बाजार के व्यापारी हैं.

By

Published : Jun 27, 2019, 7:54 AM IST

प्रशासन की 'मनमानी' से व्यापारी वर्ग परेशान

पौड़ी:शहर में यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए जिला प्रशासन नई यातायात नियमावली लेकर आई है. जिसका व्यापारी लोग जमकर विरोध कर रहे हैं. व्यापारियों की मानें तो प्रशासन द्वारा उठाये गये इस कदम के बाद उनके और उनके परिवार के सामने रोजी-रोटी का सकंट खड़ा हो गया है.

प्रशासन की 'मनमानी' से व्यापारी वर्ग परेशान

दरअसल, कुछ समय पहले पौड़ी के मुख्य स्टेशन से लेकर गैस गोदाम और अपर बाजार से टैक्सी-मैक्स का संचालन किया जाता था. लेकिन नयी यातायात व्यवस्था लागू करने के बाद जाम से तो शहर को थोड़ी निजाद जरूर मिली है, लेकिन व्यापारियों पर इसका बुरा असर देखने को मिल रहा है.

पढ़ें-नीति आयोग की रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा, स्वास्थ्य सेवा के मामले में सबसे फिसड्डी उत्तराखंड

व्यापारियों का कहना है कि नई यातायात व्यवस्था के बाद से एजेंसी चौक, अपर बाजार और गैस गोदाम का पूरा क्षेत्र सुनसान हो गया है. यहां पर यात्रियों की आवाजाही कम हो गई है, जिससे व्यापार करने में काफी दिक्कत हो रही है.

व्यापारी मनोज ने बताया कि पौड़ी का पूरा बाजार ही गांव के लोगों पर निर्भर है. दूरदराज से पौड़ी आने वाले लोग यहां दुकानों से खरीदारी कर अपने गांव वापस चले जाते थे. लेकिन जब से नई नियमावली बनी है, तब से सभी ग्रामीण स्टेशन की तरफ से ही सामान खरीद रहे हैं. जिस कारण एजेंसी और अपर बाजार के व्यापार में काफी गिरावट आई है.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को बड़े शहरों की तरह यहां नियम नहीं थोपने चाहिए, बल्कि भौगोलिक परिस्थितियों के हिसाब से बाजारों में नियम लागू करने चाहिए. जिससे यातायात व्यवस्था के साथ-साथ व्यापारियों की भी रोजी-रोटी चलती रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details