उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 11, 2020, 9:13 PM IST

ETV Bharat / state

पौड़ी के आशुतोष ने बिना कोचिंग के JEE मेन परीक्षा में हासिल की सफलता

पौड़ी के आशुतोष जोशी को जेईई मेन में 96% अंक प्राप्त हुए हैं. जेईई मेन परीक्षा को देखते हुए वे पहले से ही घर पर ही पूरी लगन और मेहनत से तैयारी कर रहे थे.

ashutosh-joshi-secured-96-percent-marks-in-jee-mains
पौड़ी के आशुतोष ने बिना कोचिंग के जेईई मेंस में हासिल की सफलता

पौड़ी:लॉकडाउन के चलते बहुत से ऐसे विद्यार्थी हैं जो विभिन्न विषयों के प्रवेश के लिए तैयारी कर रहे थे. मगर कोरोना महामारी के चलते उनकी सारी मेहनत जाया हो गई है. वहीं, कुछ छात्र ऐसे भी हैं जो बिना किसी कोचिंग के ही अपनी मेहनत से प्रवेश परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं. पौड़ी के स्थानीय निवासी आशुतोष जोशी ने जेईई मेन की परीक्षा में 96% अंक हासिल किये हैं.

आशुतोष ने बताया कि उन्होंने घर पर रहकर ही मेहनत और बिना किसी कोचिंग के ये सफलता हासिल की है. उन्होंने अन्य छात्रों को भी यही सलाह दी है कि कोरोना के इस दौर में अपना लक्ष्य निर्धारित कर घर पर ही अच्छी तरह से मेहनत करें.

पौड़ी के आशुतोष ने बिना कोचिंग के जेईई मेंस में हासिल की सफलता

पढ़ें-जम्मू-कश्मीर : एलओसी पर घुसैपठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

ईटीवी भारत के साथ बातचीत में आशुतोष ने बताया कि उनके पिता सरकारी सेवा में कार्यरत हैं. उनकी माता ग्रहणी हैं. उन्होंने बताया उनकी छोटी बहन भी दसवीं की छात्रा है तो घर में पढ़ाई का काफी अच्छा माहौल रहता है.

पढ़ें-उत्तराखंड के पंचकेदार का जानिए महत्ता, सावन में दर्शन का है विशेष महत्व

कल ही उनकी आईसीएससी की परीक्षा का परिणाम आया है. जिसमें उन्हें 97. 25 अंक प्राप्त हुए हैं. जेईई मेन की परीक्षा को देखते हुए वे पहले से ही घर पर पूरी लगन और मेहनत से तैयारी कर रहे थे. उन्होंने बताया परिवार के सहयोग और मेहमत से उन्होंने जेईई मेन परीक्षा में 96% अंक प्राप्त किए हैं. आशुतोष ने बताया कि वे भविष्य में भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर बनना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details