उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 12, 2022, 6:32 PM IST

ETV Bharat / state

25 साल बाद पौड़ी पुलिस के हत्थे चढ़ा इनामी, इतने रुपए का गबन कर चल रहा था फरार

बीते 25 सालों से फरार चल रहे इनामी आरोपी को पौड़ी पुलिस ने उत्तर प्रदेश के नोएडा से गिरफ्तार किया है. आरोपी जब पेट्रोल पंप में तैनात था तो उसने रसीदों में कटिंग कर 41,299 रुपए का गबन किया था. इतना ही नहीं कोर्ट ने मफरूर घोषित कर दिया था. अब जाकर आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

Pauri Police
पौड़ी पुलिस

पौड़ीःआखिरकार पौड़ी पुलिस ने बीते 25 सालों से फरार चल रहे और कोर्ट से मफरूर घोषित इनामी आरोपी को दबोच लिया है. पुलिस ने आरोपी को यूपी के नोएडा से गिरफ्तार किया है. पौड़ी कोतवाली में आरोपी के खिलाफ गबन के मामले में मुकदमा दर्ज था. जिसकी तलाश पुलिस को काफी लंबे समय से थी.

पौड़ी एसएसपी यशवंत सिंह चौहान (Pauri SSP Yashwant Singh Chauhan) ने बताया कि कोतवाली पौड़ी में साल 1990 में सचिव गढ़वाल मंडल बहुउद्देशीय सहकारी समिति लिमिटेड के रामसिंह कठैत की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. आरोप था कि बहुउद्देशीय सहकारी समिति की ओर से संचालित पेट्रोल पंप में तैनात कार्मिक राकेश चंद गोनियाल ने पेट्रोल पंप की रसीदों में कटिंग कर 41,299 रुपए का गबन (Pauri Police Caught Embezzlement Accused) किया है. जो फरार चल रहा था.

आरोपी राकेश चंद गोनियाल पुत्र मायाराम गोनियाल, निवासी ग्राम अमोला, पट्टी बनेलस्यूं, पौड़ी हाल पता मकान नंबर 119 सी, सेक्टर 110 थाना फेस टू, नोएडा (यूपी) बीते लंबे समय से पुलिस को चकमा दे रहा था. फरार चल रहे राकेश गोनियाल को साल 1997 में कोर्ट ने मफरूर घोषित कर दिया था. पुलिस ने आरोपी पर 5 हजार का इनाम भी रखा था.

पुलिस ने आरोपी के धरपकड़ के लिए मूल पते समेत कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन वो हाथ नहीं आया. इसी बीच पुलिस को आरोपी के नोएडा में रहने का पता चला. जिसपर पुलिस की टीम आरोपी की तलाश करते हुए उक्त पत्ते पर पहुंची और रविवार को उसे नोएडा से गिरफ्तार (Rakesh Chand Goniyal Arrest From NOIDA) कर लिया.

एसएसपी यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी 25 सालों से फरार चल रहा था. वर्तमान में सोनीपत दिल्ली बॉर्डर पर इंडस्ट्रियल एरिया में प्राइवेट कंपनी में काम कर रहा था. आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है. पुलिस की टीम को 5 हजार रुपए का इनाम दिया जा रहा है. टीम में कोतवाली प्रभारी विनोद गुंसाई, एसआई किशन दत्त शर्मा, कांस्टेबल हरीश लाल, दिनेश नेगी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details