उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: 2 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर NHM कर्मी, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

पौड़ी के एनएचएम स्वास्थ्य कर्मी दो सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं. कर्मचारियों ने 10 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

By

Published : Dec 8, 2021, 12:39 PM IST

PAURI
पौड़ी

पौड़ीःभारत में ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक के बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. पौड़ी में अभी भी कोरोना के 32 मरीज एक्टिव हैं. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं. पौड़ी में भी 2 सूत्रीय मांगों को लेकर एनएचएम कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं.

कार्य बहिष्कार पर गए NHM कर्मचारियों ने 10 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. कर्मियों के हड़ताल पर जाने से पौड़ी में भी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. गौरतलब है कि उत्तराखंड के एनएचएम स्वास्थ्य कर्मी एनएचएम हरियाणा की तर्ज पर ग्रेड-पे और असम की तर्ज पर 60 वर्ष तक सेवा लाभ के साथ ही आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से नियुक्ति को समाप्त कर जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से नियुक्ति प्रदान किए जाने की मांग कर रहे हैं.

NHM कर्मियों की हड़ताल

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंडः दो सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर NHM कर्मी, चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था

पौड़ी में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कर्मचारियों ने वादाखिलाफी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है. इस कारण मजबूरन कर्मचारियों को आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी है. कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो मंत्री के घरों तक कूच किया जाएगा. इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details