उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी DM ने थलीसैंण तहसील का किया निरीक्षण, गढ़वाल आयुक्त ने चारधाम यात्रा को लेकर कसे पेंच

By

Published : Apr 19, 2022, 6:54 PM IST

गढ़वाल आयुक्त ने चारधाम यात्रा को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी व्यवस्थाओं को 30 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. पौड़ी डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने थलीसैंण तहसील का औचक निरीक्षण किया और राजस्व वसूली अनुभाग कर्मचारियों को कार्यों में लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई.

पौड़ी DM ने थलीसैंण तहसील का किया निरीक्षण,
पौड़ी DM ने थलीसैंण तहसील का किया निरीक्षण.

पौड़ी: गढ़वाल आयुक्त ने चारधाम यात्रा को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी व्यवस्थाओं को 30 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. आयुक्त ने कहा कि यात्रा रूट पर पेयजल, स्वास्थ्य, लोनिवि समेत सभी विभाग अपनी तैयारियों को पूरा कर लें. उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा में इस बार श्रद्धालुओं की अधिक संख्या में पहुंचने के आसार हैं. लिहाजा यात्रा रूटों पर किसी भी तरह की लापरवाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार ने कहा कि कोरोना काल के चलते चारधाम यात्रा पिछले दो सालों से अवरुद्ध रही है. ऐसे में इस बार यात्रा के लिए पहुंचने वाले पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग पहले के सापेक्ष कहीं अधिक हो रही है. उन्होंने सभी संबंधित विभागों को तय समय पर तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने लोनिवि, एनएच, स्वास्थ्य आदि विभागों को सख्त निर्देश दिये हैं कि चारधाम यात्रा रूटों के प्रमुख स्थालों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों को तैनात किया जाएगा.

कमिश्नर सुशील कुमार ने कहा कि उनका पूरा प्रयास है कि 2 साल बाद होने वाली यात्रा को सफल एवं सुविधापूर्वक बनाया जाए. आयुक्त ने सभी संबंधित विभागों को 30 अप्रैल तक चारधाम यात्रा से जुड़े कार्यों को शीर्ष वरीयता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें: खुशखबरी: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पैकेज-2 का निर्माण पूरा, मुख्यमंत्री धामी ने दी बधाई

वहीं, पौड़ी डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने थलीसैंण तहसील का औचक निरीक्षण कर एसडीएम कार्यालय, ई-डिस्ट्रिक्ट, मॉडर्न रिकॉर्ड रूम, भूलेख अनुभाग, राजस्व संग्रह अनुभाग, नजारत अनुभाग, रजिस्ट्रार कानूनगो अनुभाग, दैनिक आपदा कंट्रोल रूम आदि अनुभागों और पटल का निरीक्षण किया. डीएम ने तहसील की पत्रावलियों का सही से रखरखाव नहीं होने के चलते अनुभाग कर्मचारी से स्पष्टीकरण तलब किया है. इसके साथ ही राजस्व वसूली अनुभाग कर्मचारियों को कार्यो में लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details