उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी डीएम ने ली निर्वाचन विभाग की समीक्षा बैठक, कार्मिकों की सुस्त चाल पर लगाई फटकार

पौड़ी जिलाधिकारी ने निर्वाचन विभाग की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने वोटर आईडी को आधार से लिंक करने के कार्य की सुस्त चाल को लेकर कार्मिकों को फटकार लगाई. डीएम ने कार्मिकों को फटकार लगाई है. साथ ही काम से कन्नी काटने वाले ऐसे कार्मिकों को चिन्हित करने के आदेश दिए हैं. ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके.

By

Published : Sep 4, 2022, 10:33 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: कलक्ट्रेट सभागार में डीएम डॉ विजय कुमार जोगदंडे (DM Dr Vijay Kumar Jogdande) ने वोटर आईडी को आधार से लिंक (voter id link with aadhar) किए जाने को लेकर निर्वाचन विभाग की समीक्षा बैठक ली. जिसमें डीएम ने इस संबंध में अभी तक हुए कार्यों की रिपोर्ट तलब की. जिसमें पता चला कि करीब 15 दिनों में महज 50 फीसदी ही कार्य हो पाया है. इस कार्य के लिए बीएलओ और सुपरवाइजरों को तैनात किया गया है, लेकिन ये कार्मिक बेहद धीमी गति से कार्य कर रहे हैं. जिस पर डीएम ने संबंधित बीएलओ एवं सुपरवाइजरों की सुस्त कार्य प्रगति (Slow work progress of BLO and supervisors) पर उन्हें जमकर फटकार लगाई.

जिले में इन दिनों वोटर आईडी को आधार नंबर के साथ जोड़ा जा रहा है. इस कार्य को शीघ्रता से संपन्न करने के आदेश निर्वाचन आयोग से प्राप्त हुए हैं, लेकिन प्रशासन यह कार्य कछुवे की चाल से कर रहा है. जिससे नाराज डीएम ने कार्मिकों को फटकार लगाई है. साथ ही काम से कन्नी काटने वाले ऐसे कार्मिकों को चिन्हित करने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:रामनगर पहुंचे बीजेपी प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट, कार्यकर्ताओं को दिया 2024 का लक्ष्य

इस दौरान डीएम ने सुपरवाइजरों से बूथवार प्रगति की समीक्षा करते हुए सख्त हिदायत दी. उन्होंने कहा अगर बीएलओ सक्रियता से कार्य नहीं कर रहे हैं तो ऐसे बीएलओ का नाम चिन्हित कर जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. डीएम ने उप जिलाधिकारियों को इस कार्य की दैनिक समीक्षा करने का निर्देश दिए. साथ ही लंबित कार्य को एक सप्ताह के भीतर पूरा करने के भी निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details