उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी DM ने किया पोलिंग बूथों का औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाएं देख भड़कें, दिए कड़े निर्देश

By

Published : Feb 6, 2022, 9:13 PM IST

पौड़ी डीएम ने रविवार को पौड़ी विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. इन मतदान केंद्रों में आने जाने वाले मार्गों पर उगी झाड़ियां तथा पेयजल व शौचालय आदि की अव्यवस्थाओं को देखकर दंग रह गए. उन्होंने शीघ्र ही इन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

pauri dm
पौड़ी डीएम

पौड़ीः जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने रविवार को पौड़ी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पौड़ी तथा कल्जीखाल ब्लॉक के अंतर्गत करीब एक दर्जन पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया. इन बूथों पर अव्यवस्थाएं देखकर डीएम दंग रह गए. डीएम ने पाया कि कई बूथों पर आने जाने वाले रास्तों पर झाड़ियां उगीं हैं. साथ ही कई जगहों पर पीने का पानी और शौचालय की व्यवस्था सही नहीं मिली.

डीएम का औचक निरीक्षण देख स्कूलों में बनाए गए पोलिंग बूथों पर प्रिंसिपल समेत सबंधित स्टाफ भी मौके पर पहुंच गए. डीएम ने बूथों पर आने जाने वाले मार्गों पर उगी झाड़ियां देखकर नाराजगी जताई और कहा कि ऐसे में मतदाताओं को आवागमन में काफी दिक्कतें हो सकती हैं. डीएम ने तहसीलदार को सभी बूथों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश जारी किए.

ये भी पढ़ेंः औली: कल से होगा तीन दिवसीय विंटर गेम्स का आगाज, 16 राज्यों के 350 खिलाड़ी होंगे शामिल

इसके बाद डीएम ने राजकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय घोड़िखाल, इंटर कॉलेज परसुंडाखाल, राजकीय प्राथमिक विद्यालय अगरोड़ा, इंटर कॉलेज जखेटी तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय पीपलपानी समेत कई पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया. उन्होंने इन पोलिंग बूथों पर शौचालय, विद्युत, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया. उन्होंने सभी मतदान केंद्रों में शत-प्रतिशत मतदान के लिए बूथों पर शौचालय, पेयजल, विद्युत सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details