उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपर मुख्य अधिकारी पर लगाया मनमानी का आरोप

पौड़ी की जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि अपर मुख्य अधिकारी ने जब से कार्यभार संभाला है जब से उनके कार्य में भारी अनियमितताएं देखने को मिल रही हैं.

By

Published : Feb 27, 2022, 3:03 PM IST

Pauri
पौड़ी

पौड़ी:जनपद के अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह पर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने गंभीर आरोप लगाए हैं. शांति देवी का कहना है कि अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह ने जब से अपना कार्यभार संभाला है. तब से उनके कामों में लगातार अनियमितताएं देखने को मिल रही है. अपर मुख्य अधिकारी प्रशासनिक व विकास के कार्यों में ना तो कोई सलाह लेते हैं और ना ही उनके संज्ञान में कोई बात लाई जाती है.

जिला पंचायत अध्यक्ष का कहना है कि अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह बिना उनकी स्वीकृति के अवकाश पर चले जाते हैं. इस दौरान अपना फोन भी बंद करके रखते हैं, जिसके कारण विकास कार्य लगातार प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस बार अपर मुख्य अधिकारी को कार्यप्रणाली सुधारने की चेतावनी दी गई. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी अपर मुख्य अधिकारी को कार्यप्रणाली सुधारने की चेतावनी दे चुकी हैं.

अपर मुख्य अधिकारी पर लगाया मनमानी का आरोप

अध्यक्ष शांति देवी ने बताया कि अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह को कार्यप्रणाली में बदलाव नहीं किए जाने पर एक माह का वेतन रोकने के आदेश जारी किए गए थे लेकिन अपर मुख्य अधिकारी ने आदेशों की अवहेलना करते हुए अपना वेतन निर्गत करा लिया, जो कि जिला पंचायत के नियमों के विरुद्ध है. उन्होंने कहा कि इससे उनकी कार्यप्रणाली पर अंदाजा लगाया जा सकता है.
पढ़ें- लोकपर्व फूलदेई के साथ राजभवन में होगा वसंतोत्सव का आगाज, राज्यपाल ने किया निर्देशित

इसको लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने पत्रकार वार्ता कर अपर मुख्य अधिकारी पर सदन की गरिमा को धूमिल का आरोप लगाया है. उधर, अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह ने कहा कि उन्होंने अभी तक शासन के आदेशों के अनुरूप कार्य किए हैं. अध्यक्ष के सभी आरोप बे बुनियाद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details