उत्तराखंड

uttarakhand

रुलाने लगा था प्याज, सरकार ने रोका निर्यात

By

Published : Sep 15, 2020, 11:31 AM IST

Updated : Sep 15, 2020, 1:04 PM IST

प्याज के बिना खाने का स्वाद अधूरा माना जाता है. लेकिन कुछ दिनों से प्याज की कीमतों में बढ़ोत्तरी से जायजा बिगड़ने लगा है. ऐसे में सरकार ने प्याज के निर्यात पर रोक लगा दी है.

srinagar
फिर बढ़ी प्याज की 'झांस'

श्रीनगर: भारत सरकार ने प्याज के निर्यात पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. ऐसा प्याज के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए किया गया है. लेकिन सब्जी के व्यापार से जुड़े लोगों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्याज के दाम बढ़ने की आशंका है.

क्या निर्यात रोकने से कम होंगी प्याज की कीमतें.

सब्जी व्यापार से जुड़े व्यापारी इन दिनों 36 रुपये किलो थोक के हिसाब से नज़ीबाबाद मंडी से प्याज ला रहे हैं. श्रीनगर में ये प्याज 40 रुपये किलो पर बिक रहा है. व्यापारियों का कहना है आने वाले दिनों में प्याज के दाम बढ़ने की आशंका है. प्याज के दाम 20 से 30 रुपये प्रति किलो तक बढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:1 अक्टूबर से होगी धान की खरीद, सरकार ने बनाए 210 क्रय केंद्र

व्यापारियों का कहना है कि अगर निर्यात पर रोक लगाई गई है तो दामों पर इसके असर जरूर देखने को मिलेंगे. बताते चलें कि श्रीनगर में आमतौर पर नासिक, नागपुर, सिक्का मंडियों से प्याज आता है, जो नज़ीबाबाद मंडी के जरिये श्रीनगर की मंडी तक पहुंचता है.

वहीं, आम आदमी का कहना है कि अभी प्याज खाने के बजट पर फिट बैठ रहा है, लेकिन अगर प्याज के दाम पहले की तरह 100 रुपये किलो तक जाता है तो यह आम लोगों की थाली से गायब हो जाएगा. वहीं, प्याज के निर्यात पर लगी रोक को जनता के लिए बेहतर बताया है.

Last Updated : Sep 15, 2020, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details