उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने निकाली न्याय यात्रा, सरकार को दी चेतावनी

लंबे समय से पुरानी पेंशन की बहाली मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गढ़वाल मंडल के सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने आज न्याय यात्रा निकाली. इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि वे अपनी मांग को लेकर हर स्तर तक जा चुके हैं लेकिन आज तक मामला सिफर ही निकला.

By

Published : Feb 25, 2019, 4:08 AM IST

कर्मचारियों ने निकाली न्याय यात्रा,

पौड़ी: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर रविवार को विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों ने मिलकर न्याय यात्रा निकाली. ये यात्रा पौड़ी के मुख्य बाजारों से होकर कंडोलिया मंदिर तक पहुंची. जहां सभी लोगों ने मिलकर पूजा-अर्चना की. इस दौरान सभी लोगों ने मांग की राज्य और केंद्र सरकार दोनों ही उनकी मांगों की ओर ध्यान दें. कर्मचारियों ने कहा कि वे लंबे समय से अपनी 1 सूत्रीय मांगों को लेकर अंदोलनरत हैं लेकिन कोई उनकी सुनने को तैयार नहीं है.

कर्मचारियों ने निकाली न्याय यात्रा,


लंबे समय से पुरानी पेंशन की बहाली मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गढ़वाल मंडल के सभी अधिकारी और कर्मचारियों ने आज न्याय यात्रा निकाली. इस दौरान कर्मचारियों ने कहा कि वे अपनी मांग को लेकर हर स्तर तक जा चुके हैं लेकिन आज तक मामला सिफर ही निकला. उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने समय-समय पर धरना प्रदर्शन, बाइक रैली और एकदिवसीय सामूहिक अवकाश कर सरकार को जगाने का प्रयास किया लेकिन कोई नजता नहीं निकला. जिसे देखते हुए संघ ने निर्णय लिया है कि वे न्याय के लिए वे पौड़ी के प्रसिद्ध कंडोला मंदिर में अर्चना करेंगे. जिससे सरकारों को सदबुद्धि मिले.


राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मंच के मंडलीय संयोजक सीताराम पोखरियाल ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर वे लंबे समय से अंदोलनरत हैं लेकिन फिर भी सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी. जिसके कारण अब उनके पास न्याय के देवता भगवान कंडोलिया ठाकुर के पास जाकर न्याय की मांगने के अलावा कोई चारा नहीं बचा. सीताराम पोखरियाल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द उनकी मांगों पर अमल नहीं किया गया गया तो सरकार को इसका नुकसान आगामी लोकसभा चुवान में भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details