उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने गढ़वाल में झोंकी ताकत, पौड़ी में जुटे 14 विधानसभाओं के पर्यवेक्षक

By

Published : Nov 12, 2021, 3:26 PM IST

Updated : Nov 12, 2021, 4:32 PM IST

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में पौड़ी में 14 विधानसभाओं के पर्यवेक्षक जुटे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र दिया. वहीं, कांग्रेस के जिलेभर के दावेदारों ने अपनी दावेदारी को ऑब्जर्वर के सामने भी रखा.

pauri congress
pauri congress

श्रीनगरःउत्तराखंड में आगामी 2022 में विधानसभा चुनाव (uttarakhand assembly election) होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल पूरे जोर-शोर से तैयारियों में जुट गए हैं. कांग्रेस भी मैदान में उतर चुकी है. गढ़वाल की 14 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस लगातार अपनी पकड़ को मजबूत बनाने में जुटी है. इसी कड़ी में ऑब्जर्वर और गढ़वाल कांग्रेस प्रभारी कुलदीप सिंह पौड़ी पहुंचे. जहां उन्होंने पौड़ी की 6 विधानसभा सीटों को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी की. साथ ही आगामी चुनाव को लेकर मंठन किया. वहीं, उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया.

कांग्रेस के गढ़वाल कांग्रेस प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि दावेदारों की सूची को वो प्रत्येक 14 विधानसभाओं में जाकर तैयार कर रहे हैं, लेकिन इस पर मंथन और प्रत्याशियों के नाम पर मुहर हाईकमान को लगानी है. उन्होंने बताया कि पार्टी में गुटबाजी न हो, इसको लेकर भी वो कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे हैं. जिससे पार्टी की पकड़ आगामी चुनाव में मजबूत हो सके.

पर्यवेक्षकों ने कार्यकर्ताओं को दिए चुनावी जीत के मंत्र.

ये भी पढ़ेंःपौड़ी में कांग्रेस में दावेदारों की संख्या बढ़ी, टिकट की जुगत में अंतर्कलह की आशंका

वहीं,ऑब्जर्वर कुलदीप सिंह ने 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (congress party) की जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में वो चुनाव को लेकर जोश भर रहे हैं और पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूती देने के लिए भी बखूबी अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस के जिलेभर के दावेदारों ने अपनी दावेदारी को ऑब्जर्वर के सामने रखा. साथ ही खुद की पकड़ को मजबूत बताया.

ये भी पढ़ेंःझोड़ा पर जमकर झूमे हरीश रावत, कहा- कांग्रेस की सरकार आने पर बनाएंगे सपनों का उत्तराखंड

बता दें कि पौड़ी जिले में 6 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं. जिनमें यमकेश्वर, पौड़ी (एससी), श्रीनगर, चौबट्टाखाल, लैंसडाउन और कोटद्वार हैं. पौड़ी विधानसभा सीट (pauri assembly constituency) की बात करें तो यह निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है. ऐसे में इस बार चुनाव बेहद दिलचस्प रहने वाला है. पौड़ी विधानसभा सीट में वर्तमान में बीजेपी के मुकेश सिंह कोली विधायक हैं.

Last Updated : Nov 12, 2021, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details