उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नर्सिंग कॉलेज बना कोविड केयर सेंटर, 250 मरीजों की है क्षमता

पौड़ी जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर डोभ श्रीकोट गांव में बने नर्सिंग कॉलेज को अब कोविड केयर सेंटर के लिए तैयार किया गया है. इसमें 250 मरीजों को भर्ती करने की क्षमता है. इलाज के लिए मेडिकल स्टाफ की पूरी व्यवस्था की गई है.

By

Published : Jun 10, 2020, 7:14 PM IST

pauri
पौड़ी नर्सिंग सेंटर

पौड़ी: जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर डोभ श्रीकोट गांव में बने नर्सिंग कॉलेज को अब कोविड केयर सेंटर के लिए तैयार किया गया है. इसमें पौड़ी के आसपास के 8 ब्लॉकों से आने वाले संदिग्ध मरीज और कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा. इसके लिए मेडिकल स्टाफ की पूरी व्यवस्था कर ली गई है. पौड़ी के डीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस सेंटर का निरीक्षण किया. इसके बाद तय किया गया है कि करीब ढाई सौ मरीजों को यहां रखा जा सकता है. इन मरीजों के लिए वाईफाई जैसी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी.

नर्सिंग कॉलेज अब कोविड केयर सेंटर बना

पौड़ी डीएम धीराज सिंह ने बताया कि पौड़ी का नर्सिंग कॉलेज बनकर तैयार हो गया है. यहां पर कोविड केयर सेंटर का निर्माण कर लिया गया है. नर्सिंग कॉलेज में 87 कमरों की व्यवस्था है. करीब 250 मरीजों को रखा जा सकता है. पौड़ी के आसपास के 8 ब्लॉकों से आने वाले संदिग्ध और कोरोना पॉजिटिव मरीजों को यहां पर रखा जाएगा. इन सभी लोगों के लिए मेडिकल स्टाफ की पूरी व्यवस्था कर ली गई है.

पढ़ें:सरकारी स्कूलों में लौटेगी रौनक, बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स कर रहे संपर्क

वहीं, एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर ने बताया कि यहां पर तैनात स्टाफ को ट्रेनिंग दे दी गई है. गुरुवार से इसकी विधिवत शुरुआत कर ली जाएगी. जो भी कोरोना से संक्रमित मरीज यहां आएगा उसके उपचार के लिए स्टाफ तैनात रहेगा. मरीजों को मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए प्रेरणात्मक विचार रखे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details