उत्तराखंड

uttarakhand

लैंसडाउन-ताड़केश्वर में सैलानियों की आमद, चेकपोस्ट पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

By

Published : Jul 11, 2021, 10:12 AM IST

Updated : Jul 11, 2021, 11:47 AM IST

लैंसडाउन ताड़केश्वर व आसपास के क्षेत्रों में सैलानियों की तादाद बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है. वहीं, कौड़िया चेक पोस्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट शुरू कर दिया है.

Kotdwar Corona Guideline
प्रशासन ने बरती सख्ती

कोटद्वार:पर्यटन नगरी लैंसडाउन ताड़केश्वर व आसपास के क्षेत्रों में सैलानियों की तादाद बढ़ती जा रही है. जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देशों पर स्थानीय प्रशासन ने कौड़िया चेक पोस्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट शुरू कर दिया है. आरटी पीसीआर टेस्ट के दौरान कौड़िया चेकपोस्ट पर दिन भर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही.

सरकार के द्वारा कोरोना गाइडलाइन में दी गई छूट के बाद कोटद्वार और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है. पौड़ी जिले में भारी संख्या में पर्यटकों के आने से कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने तत्काल कौड़िया चेक पोस्ट पर आरटी पीसीआर टेस्ट कराना शुरू कर दिया है. जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कौड़िया चेकपोस्ट पर 4 लोगों की टीम आरटीपीसीआर टेस्ट कर रही है.

लैंसडाउन-ताड़केश्वर में सैलानियों की आमद

पढ़ें-केजरीवाल के फ्री बिजली मुद्दे पर CM धामी का जवाब, जनता के लिए जो अच्छा होगा करेंगे

बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को कौड़िया चेक पोस्ट पर ही पुलिस के द्वारा रोका जा रहा है और उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम के पास टेस्ट के लिए भेजा जा रहा है. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 180 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए. किट खत्म होने के कारण रैपिड टेस्ट नहीं हो पाया, उसके बाद आरटीपीसीआर टेस्ट शुरू किया गया.

यात्री दुष्यंत सिंह रावत ने बताया कि वे दिल्ली से पौड़ी अपने गांव जा रहे हैं. इस दौरान चेक पोस्ट पर उन्हें रोका गया, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-फ्री बिजली-पानी के मुद्दे पर AAP का प्रदर्शन, अजय कोठियाल समेत कई नेता गिरफ्तार

वहीं, डॉ. शैलेश बड़थ्वाल ने बताया कि हमें सौ रैपिड टेस्ट और सौ आरटीपीसीआर टेस्ट प्रतिदिन करने का आदेश था, लेकिन भीड़ को देखते हुए इन्हें बढ़ा दिया गया है. रैपिड एंटीजन और आरटी पीसीआर टेस्ट शुरू कर दिया गया है. रात्रि 8 बजे तक यह टेस्ट कौड़िया चौक पर पोस्ट पर होते रहेंगे.

Last Updated : Jul 11, 2021, 11:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details