उत्तराखंड

uttarakhand

सरकारी स्कूलों में लौटेगी रौनक, बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स कर रहे संपर्क

By

Published : Jun 10, 2020, 2:12 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 1:40 PM IST

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते पहाड़ों में लौटे प्रवासी अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में प्रवेश कराना चाहते हैं.

etv bharat
स्कूलों में बढ़ सकते हैं बच्चे

पौड़ी : लॉकडाउन के चलते हजारों की संख्या में प्रवासी अपने घर वापस लौट चुके हैं. ऐसे में अधिकतर प्रवासी अपने बच्चों का सरकारी स्कूलों में दाखिला करवाने के लिए संबंधित स्कूलों के शिक्षकों से संपर्क कर रहे हैं. ऐसे में अब सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन चल रहा था. हालांकि, अब अनलॉक 01 चल रहा है. लेकिन पहाड़ों में लौटे प्रवासी अपने बच्चों का प्रवेश सरकारी स्कूलों में कराना चाहते हैं. जिसके लिए वह शिक्षकों से लगातार संपर्क कर रहें हैं. ऐसे में इस बार सरकारी स्कलों में छात्र-छात्राओं की संख्या में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है.

बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स शिक्षक से कर रहे संपर्क

ये भी पढ़ें:मेडिकल कॉलेज में लंबे समय से नदारद चल रहे दो डॉक्टर समेत छह कर्मचारी बर्खास्त

अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि लॉकडाउन होने के बाद हजारों की संख्या में प्रवासी अपने अपने गांव की तरफ वापस लौट रहे हैं. अधिकतर प्रवासी अपने बच्चों का प्रवेश सरकारी स्कूलों में कराना चाहते हैं. जहां कुछ समय पहले छात्रों की घटती संख्या के चलते सरकारी स्कूलों को बंद करना पड़ा था. वहीं, इन प्रवासियों के बच्चों के दाखिले के बाद इन सरकारी स्कूलों में छात्रों के संख्या में निश्चित बढ़ोतरी होगी.

Last Updated : Jun 17, 2020, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details