उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पौड़ी: शहर में नहीं कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था, लोगों को हो रही परेशानी

नगर पालिका परिषद लंबे समय से कूड़े का निस्तारण के लिए जगह का चयन नहीं कर पा रही है. जिसके चलते शहर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लग रहा है. ऐसे में शहर के आवारा पशु कूड़े को सड़कों पर बिखेर रहे हैं. जिससे कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 25, 2019, 9:19 PM IST

पौड़ी: शहर में नहीं कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था, लोगों को हो रही परेशानी

पौड़ी: नगर पालिका परिषद लंबे समय से कूड़े का निस्तारण के लिए जगह का चयन नहीं कर पा रही है. जिसके चलते शहर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लग रहा है. ऐसे में शहर के आवारा पशु कूड़े को सड़कों पर बिखेर रहे हैं. जिससे कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

शहर में नहीं कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था.

गौरतलब है कि नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 11 वार्ड में से 10 वार्डों में नगर पलिका ने सूखे कूड़े के लिए टीन शेड का निर्माण कर दिया है. लेकिन अन्य वार्डों के लिए नगर पलिका ने कूड़ा निस्तारण के लिए किसी जगह चयन नहीं किया गया है. जिससे नगर वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, अधिशासी अधिकारी विनोद लाल शाह ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशों के बाद जब तक नगर पालिका को कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि प्राप्त नहीं हो जाती, तबतक नगरपालिका के 10 वार्डों में टीन शेड बनाकर सूखा कूड़ा एकत्र किया जाएग. इस कार्य की कुछ वार्डों में इसकी शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में नगर में कूड़े के निस्तारण में काफी हद तक मदद मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details