उत्तराखंड

uttarakhand

GMVN के नव निर्मित गेस्ट हाउस कार्य पर उठे सवाल, पहली बारिश में खुली पोल

By

Published : Jul 6, 2021, 8:39 AM IST

कोटद्वार में गढ़वाल विकास निगम का कण्वाश्रम में 5 कमरों का एक गेस्ट हाउस तैयार किया गया है. जिसमें मानकों की अनदेखी की बात सामने आ रही है.

kotdwar
नव निर्मित गेस्ट हाउस के कार्य पर उठे सवाल

कोटद्वार: बरसात की पहली बारिश में खुली मंडी समिति के निर्माण कार्य की पोल खोल दी है. करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए गए गढ़वाल विकास निगम का गेस्ट हाउस जो पर्यटन विभाग को हैंड ओवर होने से पहले ही टपकने लगा है. जिसके इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं. यही नहीं गेस्ट हाउस की खिड़कियों के शीशों पर दरारें आने लगी हैं और दरवाजों का पेंट फीका पड़ने लगा है.

बता दें कि वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के प्रयासों से जिला योजना के तहत एक करोड़ 68 लाख की लागत से गढ़वाल विकास निगम का कण्वाश्रम में 5 कमरों का एक गेस्ट हाउस तैयार किया गया है. इसी लागत में कमरों में फर्नीचर, टीवी, एसी आदि जरूरी सामान लगाया गया है. साथ ही गेस्ट हाउस के बाउंड्री वाल व गेस्ट हाउस के मैदान का समतलीकरण कर गार्डन का निर्माण होना है.

ठेकेदार के द्वारा पांच कमरों का गेस्ट हाउस तैयार कर दिया गया है. लेकिन पहली बारिश में गेस्ट हाउस की दीवारों पर पानी आने लगा, पानी आने के कारण गेस्ट हाउस की दीवारों का पेंट उखड़ने लगा है और गेस्ट हाउस के छत की पीओपी उखड़ने से ठेकेदार के द्वारा कार्य में मानकों की अनदेखी सामने आ रही है.

पढ़ें-सुखबीर सिंह संधू बने उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव, CM धामी से की मुलाकात

जीएमवीएन चीला की मैनेजर सरोज कुकरेती ने कहा कि गेस्ट हाउस को हैंड ओवर लेने से पहले ठीक तरीके से देखा जाएगा. कमियों के लिए संबंधित ठेकेदार को बुलाया गया है. जब तक ठेकेदार गेस्ट हाउस को ठीक नहीं करता तब तक गेस्ट हाउस का हैंड ओवर नहीं लिया जाएगा.

वहीं, कार्यदाई संस्था मंडी समिति के अपर अभियंता विपुल पोखरियाल ने बताया कि बिल्डिंग का निर्माण एक करोड़ 68 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है. इस लागत में गेस्ट हाउस की बाउंड्री वाल, पानी का टैंक और मैदान का समतलीकरण कर गार्डन बनाने का कार्य होना है. दीवारों पर पानी आने की जानकारी प्राप्त हुई है. जिसके लिए संबंधित ठेकेदार को इसे ठीक करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. जब तक संबंधित ठेकेदार के द्वारा बिल्डिंग को पूर्ण रूप से ठीक नहीं किया जाता, तब तक बिल्डिंग को पर्यटन विभाग के हैंड ओवर नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details