उत्तराखंड

uttarakhand

गदेरे में लावारिस हालत में मिली नवजात बच्ची, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

By

Published : Jun 16, 2021, 6:57 AM IST

पौड़ी के रौली गांव में एक पुल के निचे 1 दिन की नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात बच्ची को हॉस्पिटल पहुंचा दिया है. फिलहाल बच्ची पूरी तरह सुरक्षित है.

newborn-gir
newborn-gir

पौड़ी:रौली गांव में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. गांव के समीप बह रहे गदेरे में नवजात बच्ची मिली है. मौके पर मौजूद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात को सीएचसी थलीसैंण में भर्ती कराया. जहां से एक दिन की नवजात को बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया गया.

बेस अस्पताल के डॉक्टरों का कहना हैं कि बच्ची स्वस्थ है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

थाना थलीसैंण के रौली गांव में ग्रामीणों ने गांव के समीप के गदेरे में डाल पुल के नीचे किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनीं. पुल के पास पहुंचने पर ग्रामीणों ने देखा की पुल के नीचे एक नवजात कपड़ों में लपेट कर रखा है. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पंहुची थलीसैंण पुलिस ने देखा कि नवजात बच्ची है. जिसे पुलिस उपचार के ल‌िए सीएचसी थलीसैंण ले आई.

जहां डॉक्टरों ने उसको प्राथमिक उपचार के बाद बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया. जहां उपचार के बाद डॉक्टरों ने नवजात को स्वस्थ बताया है.

पढ़ें:रुद्रपुर में जमीन विवाद में चली गोलियां, दो सगे भाइयों की मौत

एसआई बबलू चौहान ने बताया कि नवजात शिशु को माता-पिता या संरक्षक द्वारा असुरक्षित छोड़ दिए जाने की धारा के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों को जल्द तलाश कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बेस अस्पताल श्रीनगर के बाल रोग विभागाध्यक्ष डॉ. व्यास राठौड़ ने बताया कि नवजात शिशु का वजन 2 किलो है. बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details