उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

HNB: आधी अधूरी तैयारियों के साथ स्नात्तक प्रथम सेमेस्टर में कल से होगी काउंसिलिंग

हेमवती नंदन गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय का शैक्षणिक सत्र आधी अधूरी तैयारियों के साथ शुरू कर दिया गया है. अभी कई कोर्सेज के रिजल्ट नहीं आए हैं. जिसकी वजह से छात्रों को पीजी कोर्सेज तथा अन्य विश्वविद्यालयों  में एडमिशन लेने में परेशानी आ रही है. बैक पेपर का रिजल्ट भी अभी घोषित नहीं हुआ है.

By

Published : Jul 18, 2019, 6:10 PM IST

एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय

पौड़ीःहेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल (केंद्रीय) विश्वविद्यालय में 19 जुलाई से परिसर के तीनों विभागों के लिए प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग की जाएगी. इसके लिए सुबह 11 बजे से दिन के 2 बजे तक का समय तय किया गया है. काउंसिलिंग के बाद विधिवत रूप से परिसर में पठन-पाठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसके लिए परिसर निदेशक की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

रिजल्ट नहीं आने से छात्र हैं परेशान.

पढ़े: शिक्षक-पुस्तक आंदोलन: छात्रों को मिला कांग्रेसी विधायक हरीश धामी का समर्थन

हेमवती नंदन गढ़वाल केन्द्रीय विश्वविद्यालय का शैक्षणिक सत्र आधी अधूरी तैयारियों के साथ शुरू कर दिया गया है. बता दें कि अभी कई कोर्सेज के रिजल्ट नहीं आए हैं. जिसकी वजह से छात्रों को पीजी कोर्सेज तथा अन्य विश्वविद्यालयों में एडमिशन लेने में परेशानी आ रही है. बैक पेपर का रिजल्ट भी अभी घोषित नहीं हुआ है. विवि के कुलपति और रजिस्ट्रार दिल्ली में हैं. छात्रों का कहना है कि बाकी अधिकारी उनकी सुनते ही नहीं.

वहीं पौड़ी परिसर के निदेशक केसी पुरोहित ने बताया कि 19 जुलाई से बीए, बीएससी और कॉमर्स के प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं की काउंसिलिंग होगी. जिसके बाद कक्षाएं चलनी शुरू होंगी, ताकि परिसर में पठन-पाठन की प्रक्रिया और गुणवत्ता बरकरार रहे. उन्होंने बताया कि परिसर में कोई भी छात्र किसी भी छात्र, छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार ना करें इसके लिए भी एंटी रैगिंग सेल का निर्माण किया गया है. जोकि सही तरीके से अपना कार्य कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details