उत्तराखंड

uttarakhand

नगर निगम की लापरवाही पड़ सकती है भारी, ऐसा रहा तो घर-घर तक पहुंचेगा 'कोरोना'

By

Published : Apr 4, 2020, 7:08 PM IST

कोटद्वार नगर निगम की तरफ से बाहर से आने वाले खाद्य सामग्री वाहनों को पूरी तरह से सैनेटाइज नहीं किया जा रहा है. निगम की ये लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ सकती है.

kotdwar nagar nigam
कोटद्वार नगर निगम की लापरवाही.

कोटद्वार: पौड़ी जिले के कोटद्वार में बाहर से आने वाले खाद्य सामग्री से भरे वाहनों को पूरी तरीके से सैनेटाइज नहीं किया जा रहा है. जिसके चलते हजारों लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है. उत्तर प्रदेश की सीमा पर कोटद्वार के कोरिया स्थित चेक पोस्ट पर वाहनों को सैनेटाइज करने में लापरवाही बरती जा रही है.

एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी को हराने में जुटा है. वहीं, लॉकडाउन के बीच कोटद्वार के कोरिया स्थित चेक पोस्ट पर उत्तर प्रदेश से खाद्य सामग्री लेकर आने वाले वाहनों को पूरी तरीके से सैनेटाइज नहीं किया जा रहा है. निगम के कर्मचारियों की तरफ से वाहन में मौजूद लोगों को बिना सैनेटाइज किये ही जाने दिया जा रहा है. निगम की ये लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ सकती है.

कोटद्वार नगर निगम की लापरवाही.

पढ़ें:सुशीला तिवारी अस्पताल बनेगा कोरोना स्पेशलिटी हॉस्पिटल, 6 अप्रैल से शुरू होंगी विशेष सेवाएं

स्थानीय निवासी पुष्कर पंवार का कहना है कि बाहर से आने वाले वाहन में रखे राशन और फल-सब्जियों को पूरी तरह सैनेटाइज किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वाहन में खाद्य सामग्री लोड करते वक्त उस पर कई लोगों के हाथ लगे होते हैं. ऐसे में अगर खाद्य सामग्री को सैनेटाइज नहीं किया जाएगा तो हजारों लोग वायरस से संक्रमित हो सकते हैं.

वहीं, अन्य स्थानीय निवासी मुजीव नैथानी ने बताया कि इस बारे में जब नगर निगम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके पास अधिक मात्रा में सैनेटाइजर उपलब्ध नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर निगम इसी तरह लापरवाही बरतेगा तो कोरोना वायरस से हमारी लड़ाई कमजोर पड़ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details