उत्तराखंड

uttarakhand

एक साल में भी प्रवेशद्वार का काम नहीं हुआ पूरा, अधर में लटका 48 लाख का प्रोजेक्ट

By

Published : Sep 24, 2019, 2:39 PM IST

कोटद्वार में प्रवेशद्वार का काम अधर में लटका हुआ है. इस निर्माण कार्य के लिए 48 लाख का बजट रखा गया है.

प्रवेशद्वार

कोटद्वार: एक साल बीत जाने के बाद भी जिले में कौड़िया चेक पोस्ट और राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर दो प्रवेशद्वारों का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. इसके लिए नगर निगम ने 48 लाख का बजट भी जारी कर दिया है. वहीं इस निर्माण कार्य में फिजूल खर्ची की भी बात सामने आ रहे है.

दरअसल नगर निगम बनने से पहले नगर पालिका बोर्ड ने प्रवेशद्वार और चेकपोस्ट बनाने का प्रस्ताव पास किया था. जिसके तहत 48 लाख रुपये की लागत से कौड़िया चेक पोस्ट और गुवाई स्रोत में राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर दो प्रवेश द्वारों का निर्माण होना था. एक साल बीत जाने के बावजूद भी निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है, जिससे लोगों में खासा रोष है.

अधर में लटका 48 लाख का प्रोजेक्ट

पढ़ें:किट्टी के नाम पर 19 लाख की ठगी, मुकदमा दर्ज

मामले में पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि पहले जो दो प्रवेश द्वार राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर बने हुए थे वो बहुत अच्छे थे, उन्हीं का रंग रोगन किया जाता तो वो और अच्छे लगते. वहीं एक गेट बनाने में 20 से 25 लाख रुपए की लागत अनावश्यक खर्च किए गए. अबतक इन दो गेटों पर लाखों रुपए खर्च कर दिए गए, फिर भी इनके दो गेट पर पेंट और लिखावट का कार्य नहीं किया गया.

पढ़ें:मुंबई से वापस लौटने के बाद गदगद सीएम ने कहा- जल्द उत्तराखंड में दिखेगा 'विकास'

वहीं, नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजेश नैथानी का कहना है कि जिस ठेकेदार को यह कार्य दिया गया था, उसने यह कार्य पूरा नहीं किया है. हमने उसके खिलाफ पहले भी नोटिस जारी किए थे. अब उसको ब्लैक लिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. दोनों ही गेटों पर रंग रोगन और लिखवाने का कार्य एक महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details