उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने हरेला पर्व पर किया पौधारोपण

हरेला पर्व पर सांसद तीरथ सिंह रावत ने पौधारोपण किया. सांसद ने कहा कि हरेला पर्व पूरे प्रदेश से मनाया जा रहा है. क्योंकि जल, जंगल और जमीन बचाना जरूरी है. यही हमारी प्राथमिकता में भी होना चाहिए.

By

Published : Jul 20, 2019, 7:51 PM IST

जगदेव बाबा मंदिर में हरेला पर्व पर वृक्षारोपण किया गया.

पौड़ी गढ़वाल:पूरे प्रदेश में इनदिनों हरेला पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत कोटद्वार पहुंचे थे. जहां उन्होंने जगदेव बाबा मंदिर पहुंचकर पौधारोपण किया. इस मौके पर तमाम बीजेपी कार्यकर्ता और वन विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे.

हरेला पर्व पर सांसद तीरथ सिंह रावत ने पौधारोपण किया .

इस मौके पर सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हरेला पर्व मनुष्य को प्रकृति से जुड़ने का अवसर देता है. साथ ही यह पर्व उत्तराखंड में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. जरुरत इस बात की है कि अखिल भारतीय स्तर पर भी इस पर्व को मनाया जाए. यह पर्व पर्यावरण की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है. क्योंकि पर्यावरण ठीक रहेगा तो आबोहवा ठीक रहेगी. पर्यावरण की दृष्टि से सभी को पौधारोपण करना चाहिए .

यह भी पढ़े-शीला दीक्षित ने उम्र की परवाह किए बिना लोकसभा चुनाव 2019 तक लड़ा सियासी संग्राम

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि बीजेपी पार्टी ने वृक्षारोपण का कार्यक्रम शुरू किया है. पहले भी कई सामाजिक संस्थाएं पौधारोपण की मुहिम चला चुकी है. ये परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है. इसके तहत कोटद्वार में भी विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण किया किया जा रहा हैं. क्योंकि जल, जंगल और जमीन बचाना जरूरी है. यही हमारी प्राथमिकता में भी होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details