उत्तराखंड

uttarakhand

सतपाल महाराज ने कोरोना वॉरियर्स को किया सम्मानित, करोड़ों की विकास योजनाओं को दी स्वीकृति

By

Published : Dec 19, 2021, 7:11 PM IST

आज सतपुली कन्या विद्यालय परिसर में कोरोना योद्धाओं को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सम्मानित किया. इसके साथ ही सतपाल महाराज ने झलपाड़ी से मां दीवा रसल्वाण तक ट्रैक रूट का शुभारंभ भी किया.

kotdwar
कोटद्वार

कोटद्वारः पौड़ी के सतपुली स्थित कन्या विद्यालय परिसर में कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए प्रदेश के पर्यटन मंत्री व चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने कहा कि पीएम मोदी ने उत्तराखंड को 18,000 करोड़ रुपये की सहायता दी है. ऑल वेदर रोड बनकर तैयार हो रही है. 258 करोड़ रुपए का पैकेज टिहरी विस्थापितों को दिया गया है. यूपी से हमें लगभग 400 करोड़ का लाभ मिला है. हमारी जो भी परिसंपत्तियों थी, वह हमें प्राप्त हुई है और यह सब डबल इंजन की सरकार के कारण ही संभव हो पाया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हम सब इस बीमारी की चिकित्सा से अनभिज्ञ थे. सैनिटाइजर, मास्क लगाना और सामाजिक दूरी से अपनी सुरक्षा के लिए संघर्ष कर रहे थे. इस दौरान जो पीड़ित हो गए थे, जिनकी कोई सुध लेने वाला नहीं था. उनके बीच जाकर कुछ लोगों ने अपने प्राणों की परवाह न करते हुए सेवाभाव की बड़ी मिशाल पेश की है. ऐसे कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करना हमारे लिए गौरव की अनुभूति है.

शैय्याओं वाले पर्यटक आवास गृहों का निर्माणःसतपाल महाराज ने कोरोना काल में दिन रात सेवा कार्य में लगे आंगनबाड़ी, महिलाओं, आशा कार्यकर्ताओं एवं महिला मंगल दल को अंगवस्त्र, उपहार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. सम्मान समारोह के दौरान सतपाल महाराज ने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में अनेक विकास योजना की स्वीकृति की जानकारी देते हुए क्षेत्रवासियों को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि एक ओर जहां सतपुली में करोड़ों की लागत से शैय्याओं वाले पर्यटक आवास गृह का निर्माण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः विजय संकल्प यात्रा में बोले अनुराग ठाकुर, मोदी सरकार पर 7 साल में नहीं लगा 7 पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप

वहीं, दूसरी ओर होमस्टे सेंटर, फीसरी सेंटर, राजकीय महाविद्यालय सतपुली के नवनिर्मित भवन निर्माण, सोलर स्ट्रीट लाइट, मला बदरपुर और कांडाखाल क्षेत्र में 11 केवी फीडर के कार्य, सतपुली एवं एकेश्वर क्षेत्र में एलटी लाइन के स्थान पर एपी बिछाने सहित अनेक मोटर मार्गों सहित करोड़ों रूपये की योजनाओं की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है, जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर हो जाएगा.

झलपाड़ी से मां दीवा रसल्वाण ट्रैक रूट का शुभारंभः सम्मान समारोह से पहले सतपाल महाराज ने झलपाड़ी से मां दीवा रसल्वाण तक ट्रैक रूट का शुभारंभ किया. उन्होंने ट्रैकिंग दल में शामिल अनेक महिलाओं और पुरूषों को मां दीवा रसल्वाण के लिए रवाना किया. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि मां दीवा रसल्वाण ब्रिटेन की दृष्टि से प्रसिद्धि प्राप्त करें. यहां पर ट्रैकर्स आएं और विश्व प्रसिद्ध सूर्योदय के अद्भुत दृश्य को देख कर आनंद उठाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details