उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री धन सिंह रावत ने 3 विकासखंडों को दिए 4 लाख रुपए, श्रीनगर अस्पताल में 7 मरीजों की मौत

By

Published : May 18, 2021, 8:07 PM IST

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने थलीसैंण, पाबो और खिर्सू विकासखंड के लिए 4 लाख रुपए रिलीज किए हैं. इसके साथ ही श्रीनगर में मंगलवार को कोरोना के 42 नए केस मिले हैं.

Pauri Latest News
Pauri Latest News

पौड़ी/श्रीनगर/कोटद्वार: श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में कोरोना सक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने थलीसैंण, पाबौ और खिर्सू विकासखंड के लिए 4 लाख रुपये रिलीज किये हैं. इस धनराशि से विधानसभा के इन ब्लॉकों के हर गांव के हर घर तक दवाईयों को पहुंचाने का कार्य किया जाएगा.

इन चार लाख रुपयों में 2 लाख थलीसैंण और 1-1 लाख रुपये पाबौ और खिर्सू ब्लॉक के लिए स्वीकृत किये है. ये पैसे डॉ धन सिंह रावत ने अपनी विधायक निधि से दिए है. इन दवाइयों के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की भी मदद ली जाएगी. हर गांव तक दवाइयां पहुचे इसके लिए मॉनिटरिंग भी की जाएगी. इस दौरान डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि गांवों में हर किसी तक दवाइयां पहुंचे, इसके लिए सभी को जिम्मेदारी से कार्य करना होगा.

भाबर क्षेत्र में किया गया सैनिटाइजेशन.

पढ़ें- कोरोना में ठप पड़े रोजगार, लोगों ने कहा नजरअंदाज कर रही सरकार

श्रीनगर में मंगलवार को मिले 42 नए कोरोना संक्रमित

श्रीनगर में मंगलवार को कोरोना के 42 नए पॉजिटिव मिले हैं. श्रीनगर बेस अस्पताल में कोरोना से 7 लोगों की मौत हो गयी है. अस्पताल में अब भी 135 लोगों का इलाज जारी है. 46 लोगों को आईसीयू में भर्ती किया गया है. वहीं, 107 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. वहीं, दूसरी तरफ मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में कोरोना की दूसरी लहर में 648 कोविड 19 मरीज भर्ती हुए. जिनमें से 391 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए, जबकि 708 मरीजो को होम आइसोलेशन में रखा गया.

श्रीनगर में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए

सक्रमण को देखते हुए हेमवती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विवि ने अपने टिहरी, पौड़ी और श्रीनगर तीनों कैपस को 25 मई तक बंद कर दिया है. इस दौरान छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाया जायेगा. विविकर्मियों को 30 प्रतिशत संख्या के अनुसार आवश्यक कार्य के लिए ही विवि में प्रवेश करने दिया जायेगा.

पढ़ें- गरीब परिवार के लिए 'देवदूत' बने दो पुलिसकर्मी, उठाया पालन-पोषण का जिम्मा

पुलिस का दिखा मानवीय चेहरा

श्रीनगर एक बार फिर पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला है. श्रीनगर निवासी सागर अग्रवाल ने पुलिस को बताया गया कि उनके चाचा गिरिश अग्रवाल को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्कता है. इस पर श्रीनगर पुलिस ने तत्काल ही आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की.

374 पल्स ऑक्सीमीटर निकले खराब

सप्ताह पहले सीएचसी कीर्तिनगर को भेजे गए 400 ऑक्सीमीटर में 374 खराब निकले. मीटर रीडिंग सही नहीं दिखाने पर इन ऑक्सीमीटर को लौटा दिया गया है. सीएचसी प्रभारी डॉ अर्चना सिंह ने इसकी जानकारी दी है. पौड़ी जनपद के विकासखंड कीर्तिनगर के विभिन्न गांवों में कोरोना सक्रमण तेजी से फैल रहा है. कीर्तिनगर के जुयालगढ़, गहड़, जखण्ड को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. जिनमें 240 लोग होम आइसोलेशन में हैं. स्वाथ्य विभाग ने इन लोगों को होम आइसोलेशन किट तो दी है, लेकिन पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध नहीं करवाये गए हैं.

भाबर क्षेत्र के कई गांवों को किया गया सैनिटाइज

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मंगलवार को नगर निगम एवं फायर सर्विस के जवानों ने संयुक्त रूप से भाबर क्षेत्र के कालालघाटी, उदयरामपुर, दुर्गापुरी, सिंबलचौड़, कण्वाश्रम में सैनिटाइज किया. लगातार क्षेत्रीय जनता की शिकायतें आने पर मंगलवार को नगर आयुक्त पीएल शाह ने सैनिटाइज करने वाली टीम के साथ मौके पर जाकर सैनेटाइज करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details