उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रवासियों को स्वरोजगार के लिए मिलेगा ऋण, बैंकों को दिया निर्देश

लॉकडाउन के बाद अन्य राज्यों से आए प्रवासियों को जिला प्रशासन लगातार स्वरोजगार देने के लिए प्रयासरत है. इसको देखते हुए बैंक कर्मचारियों को भी निर्देशित किया गया है कि जो भी प्रवासी जिले में आएं उन सभी को लोन दिया जाए, ताकि वह अपना रोजगार शुरू कर सकें.

By

Published : May 12, 2020, 12:02 PM IST

Updated : May 12, 2020, 12:56 PM IST

bank
बैंक

पौड़ी:लॉकडाउन के तीसरे चरण में प्रवासियों का लगातार जिले में आने का सिलसिला बना हुआ है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सभी बैंकों को निर्देशित किया गया है कि जो भी प्रवासी जिले में आए उन सभी को रोजगार से जोड़ने के लिए लोन दिया जाए, ताकि वह अपना रोजगार शुरू कर सकें. प्रवासियों को स्वरोजगार की शुरुआत करने के लिए लोन की आवश्यकता हो तो बैंक अपने स्तर पर उनकी मदद करें. बैंक कर्मचारियों को भी निर्देशित किया गया है कि वह भी अपने सामान्य व्यवहार के साथ लोगों को प्रोत्साहित करें. ताकि वह लोग अपनी आजीविका के लिए स्वरोजगार की शुरुआत कर सकें.

प्रवासियों को स्वरोजगार के लिए मिलेगा ऋण.

जनपद पौड़ी में अभी तक 13 हजार से अधिक प्रवासी पहुंच चुके हैं. प्रवासियों का पहाड़ों में आने का सिलसिला लगातार बना हुआ है. वहीं जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से इन सभी प्रवासियों को स्वरोजगार से जोड़ने और आजीविका के साधन मुहैया करवाने के लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं.

पढ़ें:कोरोना पर मुख्यमंत्रियों संग पीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, सीएम रावत ने बताई राज्य की स्थिति

जिलाधिकारी पौड़ी धीरज सिंह ने बताया कि जनपद में जितने भी प्रवासी आए हैं इन सभी लोगों को रोजगार देने के लिए बैंकों की भूमिका महत्वपूर्ण है. प्रवासियों में बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि होमस्टे समेत किसी भी कार्य के लिए लोन लेना चाहते हों तो बैंकर्स उनको अपने स्तर पर सुविधा मुहैया करवाएं ताकि पहाड़ों में रहकर यह लोग अपने काम की शुरुआत कर सकें.

Last Updated : May 12, 2020, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details