उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वायरल वीडियो: क्वारंटाइन सेंटर में सुविधा नहीं मिलने से प्रवासी परेशान

क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था पर प्रवासियों ने रोष व्यक्त किया है. प्रवासियों का आरोप है कि न तो यहां खाने-पीने की कुछ व्यवस्था है और न ही उनका मेडिकल चेकअप हो रहा है.

By

Published : May 27, 2020, 11:07 AM IST

कोटद्वार
कोटद्वार

कोटद्वार: पौड़ी जिले में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों को किस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्वारंटाइन सेंटर में सुविधा नहीं मिलने का आरोप.

वायरल वीडियो में आशीष नाम का एक व्यक्ति कह रहा है कि वो 14 दिन के लिए प्राथमिक विद्यालय सकलोनी में क्वारंटाइन हुआ है. आशीष के मुताबिक वो अपने परिवार के साथ 17 मई को क्वारंटाइन सेंटर में आया था. जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम एक दिन बाद 18 मई को उनका चेकअप करने आई थी.

आशीष का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका चेकअप नहीं किया, बल्कि वे सिर्फ उनका फोटो खींच कर ले गए. इसके बाद 21 मई को एक परिवार और एक व्यक्ति इस क्वारंटाइन सेंटर में आए थे. इन्हें आए हुए भी पांच दिन से ज्यादा का वक्त हो चुका है, लेकिन अभीतक यहां कोई स्वास्थ्य विभाग की टीम मेडिकल चेकअप के लिए नहीं आई है.

पढ़ें-सार्वजनिक स्थान पर थूकने के मामले में सरकार से नाराज हाई कोर्ट, दो दिन की दी मोहलत

आशीष का आरोप है कि क्वारंटाइन सेंटर में न तो साफ-सफाई की कोई व्यवस्था है और न ही खाने-पीने के कुछ खास इंतजाम. क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

क्वारंटाइन सेंटर की बदहाल व्यवस्थाओं को लेकर पौड़ी जिले के प्रभारी मंत्री हरक सिंह रावत से बात कि गई तो उन्होंने कहा कि जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. क्वारंटाइन सेंटर के लिए जिन स्कूलों का अधिग्रहण किया गया है उन स्कूलों में शौचालय कमरों से बाहर हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी वहां पहुंचने में परेशानी हो रही है. जल्द ही इन समस्याओं को दूर किया जाएगा और अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details