उत्तराखंड

uttarakhand

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का मामला: UKPSC समीक्षा अधिकारी निकला मास्टर माइंड

By

Published : Feb 26, 2020, 10:14 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 11:16 PM IST

वन आरक्षी परीक्षा में नकल कराने वाले मास्टर माइंड को पुलिस ने रुड़की से गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया आरोपी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत है.

Arrest
फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा: नकल कराने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार

पौड़ी: वन आरक्षी भर्ती परीक्षा में नकल के मामले में पुलिस को दूसरी बड़ी सफलता हासिल हुई है. पुलिस ने वन आरक्षी परीक्षा में नकल कराने वाले मास्टर माइंड कुलदीप राठी को नारसन रुड़की से गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी कुलदीप उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत है. पुलिस मास्टर माइंड को कोर्ट में पेश करेगी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के मुताबिक, परीक्षा में हुई नकल के मामले में और लोगों की भूमिका की जांच की जा रही है. पुलिस टीम बीते 23 फरवरी को पौड़ी में नकल कराने वाले मुख्य सूत्रधार रहे सुधीर कुमार को कोटद्वार से गिरफ्तार कर चुकी है.

फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा: नकल कराने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:शासन स्तर पर बड़ा फेरबदल, 1 आईएएस और 7 पीसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर

बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग तरफ से 16 फरवरी को प्रदेश भर में वन आरक्षी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. भर्ती परीक्षा में नकल कराकर पास कराए जाने को लेकर मंगलौर निवासी गोपाल सिंह ने कोतवाली पौड़ी में 17 फरवरी की शाम को तीन युवकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई थी.

पुलिस टीम ने मामले में पंकज, संजय और सौरभ पर धोखाधड़ी व षडयंत्र रचने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी दलीप सिंह कुंवर ने मामले की जांच सीओ सदर वंदना वर्मा को सौंपी थी.

Last Updated : Feb 26, 2020, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details