उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: दो दिन से अंधेरे में डूबे दर्जनों गांव, तेज आंधी से कई मकान क्षतिग्रस्त

By

Published : May 13, 2022, 10:28 PM IST

पौड़ी जिले में गुरुवार रात आई आंधी में कई घरों की छतें उड़ गई. वहीं, बिजली आपूर्ति बाधित होने से एकेश्वर और पोखड़ा ब्लॉक के दर्जनों गाव दो दिन से अंधेरे में डूबे हुए हैं.

many villages in the dark for two days
दो दिन से अंधेरे में डूबा दर्जनों गांव

पौड़ी: जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में गुरुवार देर रात आई आंधी से दो विकासखंडों के दर्जनों गांव को भारी नुकसान हुआ. वहीं, बिजली आपूर्ति बाधित होने से यहां दर्जनों गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं. गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे से यहां गुल हुई बिजली अभी तक बहाल नहीं हो पाई है.

गुरुवार की रात आई तेज आंधी में एकेश्वर और पोखड़ा ब्लॉक के दर्जनों गाव की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. वहीं, इस आंधी में दर्जनों घरों की छतें उड़ गयी. अंधड़ चलने से चौबट्टाखाल तहसील परिसर में खड़े चार वाहनों के ऊपर चीड़ का पेड़ गिर गया, जिससे वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड अग्निशमन विभाग में महिलाओं की होगी नियुक्ति, 15 मई से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

बताया जा रहा है कि अंधड़ से तीन ब्लॉकों के कई गांव के मकानों की छतें भी उड़ गई. आंधी में ग्राम मसमोली व पोखड़ा में दस से अधिक घरों को नुकसान हुआ है. गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं, अंधड़ से कई पेड़ गिरने की सूचना भी है.

चौबट्टाखाल तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला ने कहा तेज आंधी में पेड़ गिरने से तहसील पार्किंग में खड़ी एक सरकारी सहित चार प्राइवेट गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. तूफान के कारण कई घरों के छतों को नुकसान होने की सूचना है. साथ ही धुमाकोट क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित होने से जयहरीखाल और स्यूंसी क्षेत्र में दर्जनों गांव दो दिन से अंधेरे में हैं. दोनों ओर से 33 केवी लाइन में फाल्ट आ गया. बिजली आपूर्ति बाधित होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details