उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 24, 2021, 5:14 PM IST

Updated : Aug 24, 2021, 5:21 PM IST

ETV Bharat / state

ढोल-दमाऊं संग हिंसरियाखाल पहुंची 'जवाब दो सरकार' यात्रा, नैथानी ने सिलेंडर लेकर की रैली

देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. इसी कड़ी में पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी की 'जवाब दो सरकार' यात्रा के हिंसरियाखाल पहुंचने पर ग्रामीणों का भारी समर्थन मिला. उन्होंने सरकार पर पूर्व की कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया.

mantri prasad naithani
मंत्री प्रसाद नैथानी

श्रीनगरःकांग्रेस सरकार में शिक्षा मंत्री रहे मंत्री प्रसाद नैथानी की 'जवाब दो सरकार' यात्रा ढोल दमाऊं के साथ हिंसरियाखाल पहुंची. इस दौरान मंत्री प्रसाद नैथानी ने कंधे पर सिलेंडर लेकर ग्रामीणों के साथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. नैथानी ने सरकार पर रसोई गैस की कीमतें बढ़ाकर महिला सम्मान के नारे को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाएं महंगा सिलेंडर नहीं भरा पा रही हैं. ऐसे में लकड़ियों के सहारे उनके घरों का चूल्हा जल रहा है.

पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी की 'जवाब दो सरकार' यात्रा को हिंसरियाखाल बाजार में ग्रामीणों का भारी समर्थन मिला. इस दौरान मंत्री प्रसाद नैथानी कंधे पर सिलेंडर उठाकर सरकार का विरोध करते नजर आए. इतना ही नहीं महंगाई को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि हरीश रावत की ओर से समाज कल्याण के जरिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को लॉन्च किया गया था, लेकिन इस सरकार ने वे सभी योजनाएं बंद कर दी हैं.

मंत्री प्रसाद नैथानी ने सिलेंडर कंधे में उठाकर किया प्रदर्शन.

ये भी पढ़ेंःदेवप्रयाग में सरकार पर गरजे मंत्री प्रसाद नैथानी, शिक्षण संस्थान बंद करने का लगाया आरोप

आज युवा बेरोजगारी के कारण परेशान हैं. बेरोजगारी के चलते पढ़े-लिखे युवा आज मनरेगा में काम करने के लिए मजबूर हैं, लेकिन सरकार उनके रोजगार को लेकर गंभीर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में ही जो कार्य उन्होंने स्वीकृत करवाए थे, वो कार्य बंद कर दिए गए हैं. क्षेत्र की सड़कें आज भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंःमंत्री प्रसाद नैथानी और कांग्रेसियों ने राज्य सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, लगाए गंभीर आरोप

नैथानी ने आरोप लगाते हुए कहा कि सड़कों का डामर दो महीने में ही उखड़ रहा है. अपने चहेतों को ही टेंडर दिया जा रहा है. चौरास से लेकर खास पट्टी में पानी की कमी के चलते लोग परेशान हैं. बिजली के तार जहां-तहां लटके हुए हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों का टोटा है. दूर-दराज के गांवों में आज भी एक अदद बैंक की सुविधा नहीं है. ऐसे में इस सरकार ने लोगों को परेशान करने के अलावा कुछ नहीं किया है.

Last Updated : Aug 24, 2021, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details