उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बदहाली की दास्ता बयां कर रहा मालवीय पार्क, कभी था कोटद्वार की शान

कोटद्वार नगर निगम की लापरवाही से मालवीय उद्यान चिल्ड्रन पार्क कूड़े का ढेर बना हुआ है. जिसकी शिकायत पार्षद अमित नेगी ने नगर निगम के अधिकारियों से की है.

By

Published : Feb 19, 2020, 10:59 PM IST

etv bharat
मालवीय उद्यान चिल्ड्रन पार्क

कोटद्वार: कोटद्वार नगर निगम का मालवीय उद्यान चिल्ड्रन पार्क इन दिनों पार्किंग का अड्डा बना हुआ है. नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पार्क में कूड़ा उठाने वाली गाड़ियां खड़ी रहती हैं. जिसके कारण यहां पर बच्चे व बुजुर्ग को पार्क की सुविधा नहीं मिल पा रही है.

दीया तले अंधेरा की कहावत तो आपने सुनी होगी, यह कहावत नगर निगम कोटद्वार पर सटीक साबित होती नजर आ रही है, जिस नगर निगम की जिम्मेदारी शहर को स्वच्छ बनाने की है, उसी ने शहर को बदहाल कर दिया है.

नगर निगम की लापरवाही से बना मालवीय पार्क कूड़ा का ढेर.

यूं तो शहर में गिने-चुने पार्क हैं. लेकिन जो मौजूद हैं उन पार्कों की दशा देखकर नगर निगम की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. नगर निगम के कार्यालय के सामने मालवीय उद्यान चिल्ड्रन पार्क इन दिनों कुड़ा गाड़ी खड़ा करने का अड्डा बन गया है. जिस पार्क को कोटद्वार की शान समझा जाता था. आज वह पार्क कूड़े उठान वाली गाड़ियों से भरा पड़ा है. भले ही सहायक नगर आयुक्त जल्द पार्क से गाड़ियों को हटाने की व पार्क की दशा व दिशा बदलने का भरोसा दिला रहे हैं.

ये भी पढ़ें:तुंगनाथ घाटी में मोनाल-महोत्सव की धूम, लोगों में उत्साह का माहौल

वहीं, कोटद्वार नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजेश नैथानी ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि जल्द ही इस पार्क को सुधारा जाएगा. यहां खड़ी गाड़ियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा. नगर निगम कोटद्वार के पार्षद अमित नेगी का कहना है कि नगर निगम के अधिकारी पार्क और शहर की सफाई की जिम्मा कब लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details