उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार: मकर सक्रांति पर गेंद मेले का समापन, नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों ने बांधा समा

By

Published : Jan 14, 2020, 9:28 PM IST

किशनपुर भाबर में मकर सक्रांति गेंद मेले के आखिरी दिन गढ़वाल के सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों के नाम रही. वहीं, इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों ने भी रंगारंग प्रस्तुतियां दी.

kotdwar news
kotdwar news

कोटद्वार: किशनपुर भाबर में दो दिवसीय मकर सक्रांति गेंद मेले का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया. इस मौके पर गढ़वाल के सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने अपने गीतों पर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

मकर सक्रांति गेंद मेले का समापन

वहीं, इस मौके पर स्कूली बच्चों ने तेरी खुटि्टयों मा, फुल फुलयों यार, छकना बांध, देसी रंगीला जैसे कई गढ़वाली गीतों में अपनी प्रस्तुतियां दीं. उसके बाद देर शाम को उत्तरखंड के सुप्रसिद्ध गायक कलाकार नरेंद्र सिंह नेगी और उनकी टीम ने जे अम्बा जगदम्बा, हिमवन्त देश होला, तुमारी माया मा, गीत लगा तांदी बल गीतों ने किशनपुर मकर सक्रांति के मेले में दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

कलाकारों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां.

पढ़ें- देहरादून में मंकर संक्रांति की धूम, गुड़ और तिल से महका बाजार

कार्यक्रम में पहुंचे उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हमारी भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए किए जाते हैं. ऐसे मेलों से ही हमारी संस्कृति का पता चलता है. ऐसे मेलों के आयोजनों से गढ़वाल की संस्कृति नई पीढ़ी तक पहुंचती है. गौरतलब है कि कोटद्वार के किशनपुर स्थित जो मकर सक्रांति का मेला हर सालआयोजित किया जता है. वहीं, इस मेले में भाबर के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details