उत्तराखंड

uttarakhand

रोजगार को लेकर आंदोलनरत ग्रामीण, रेलवे ने मांगा 15 दिनों का वक्त

By

Published : Feb 22, 2020, 11:04 AM IST

Updated : Feb 22, 2020, 11:22 AM IST

रानीहाट और नैथाणा के ग्रामीण रेलवे विभाग के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि विभाग ने उन्हें रोजगार का आश्वासन देकर भूमि को अधिग्रहित किया था.

people are protest
रोजगार को लेकर ग्रामीण आंदोलनरत

श्रीनगर गढ़वालःकीर्तिनगर ब्लॉक के रानीहाट और नैथाणा के ग्रामीणों से रेलवे विभाग और जिला प्रसासन ने वार्ता की है. वार्ता में ग्रामीणों से रेलवे विभाग द्वारा रोजगार देने के लिए 15 दिनों का समय मांगा गया है. हालांकि ग्रामीणों ने अपने आंदोलन को स्थगित नहीं करते हुए जारी रखने का ऐलान किया है.

रोजगार को लेकर आंदोलनरत ग्रामीण

बता दें कि, पिछले 45 दिनों से चौरास क्षेत्र के नैथाणा और रानीहाट के ग्रामीण रोजगार की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे विभाग सहित जिला प्रशासन ने उनको आश्वासन देकर भूमि अदिग्रहित की थी. रेलवे विभाग की ओर से आश्वासन दिया गया था कि कार्य शुरू होगा तो स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग ने किसी युवा को रोजगार नहीं दिया. जिसके चलते ग्रामीण आंदोलन करने को मजबूर हैं.

इसे भी पढ़ेःउत्तराखंडः धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व, बारिश के बावजूद मंदिरों में लगी लंबी लाइन

वहीं, रेलवे विभाग ने ग्रामीणों को आंदोलन समाप्त करने को कहा. लेकिन ग्रामीण अब भी आंदोलनरत हैं. ग्रामीणों का कहना है कि जिस दिन युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, उसी दिन वे आंदोलन को समाप्त करेंगे.

Last Updated : Feb 22, 2020, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details