उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: जख्मी हालत में लोहे के फंदे में फंसा मिला गुलदार, जान बचाने में जुटा वन विभाग

By

Published : Dec 30, 2021, 5:09 PM IST

Updated : Dec 30, 2021, 5:32 PM IST

श्रीनगर के खंदूखाल में एक गुलदार लोहे के फंदे से फंसा हुआ मिला है. जो बुरी तरह से जख्मी हालत में है.

leopard found trapped in iron noose
श्रीनगर में लोहे के फंदे में फंसा मिला गुलदार

श्रीनगरःखंदूखाल में उस समय ग्रामीणों के होश उड़ गए, जब ग्रामीणों ने पास की झाड़ियों में गुलदार के घुराने की आवाजें सुनी. जब ये आवाजें तेज होने लगी तो ग्रामीण इकट्ठा होकर आवाज की तरफ बढ़े. जहां उन्होंने पाया कि एक गुलदार लोहे के फंदे से फंसा हुआ है. जिसके बाद ग्रामीणों ने आनन फानन वन विभाग को घटना की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि गुलदार की हालत काफी नाजुक है.

जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर के खंदूखाल में ग्रामीणों को काफी देर से गुलदार के गुर्राने की आवाजें सुनाई दे रही थी. जब ग्रामीण हिम्मत जुटाकर मौके पर पहुंचे तो एक नर गुलदार फंदे में फंसा हुआ मिला. जिसकी वजह से गुलदार जख्मी हो गया था. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार को फंदे से निकालने के लिए उसे ट्रैंकुलाइज कर बेहोश किया.

जख्मी हालत में लोहे के फंदे में फंसा मिला गुलदार.

ये भी पढ़ेंःखेत में काम कर रहे ग्रामीण पर गुलदार ने घात लगाकर किया हमला, गंभीर घायल

वहीं, गुलदार के बेहोश होने के बाद उसे बमुश्किल फंदे से छुड़ाया गया, लेकिन फंदे में फंस जाने के कारण गुलदार बेहद जख्मी हालत में था. उसके गले में भी लोहे के फंदे से बड़े घाव हो गए थे. श्रीनगर वन विभाग के रेंजर अनिल भट्ट ने बताया कि गुलदार की उम्र 8 साल है और गुलदार नर है. जिसकी हालत नाजुक है, गुलदार को पशु चिकित्सालय ले जाया गया है.

Last Updated : Dec 30, 2021, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details